spot_img

Journalist attack : वुहान का सच दिखाने वाली पत्रकार को चीन ने किया कैद

HomeINTERNATIONALJournalist attack : वुहान का सच दिखाने वाली पत्रकार को चीन ने...

चीन। दुनिया भर में कोरोना फैलाने वाले चीन की एक और करतूत सामने आई है। चीन ने वुहान शहर में रिपोर्टिंग करके चीन का पर्दाफाश करने वाली महिला पत्रकार (Journalist) को महीनों से जेल में बंद करके रख है। महिला पत्रकार को पांच साल जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उस पर कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारी फैलाने का आरोप तय हो गया है और 4 से पांच साल की जेल की सजा की सिफारिश की गई है। जिस महिला पत्रकार पर आरोप लगे है, उसका नाम झांग झान बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे – पीएम मोदी ने बाइडेन को दी बधाई, जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी पर चर्चा की

महामारी पर कवर स्टोरी की थी

37 साल की महिला पत्रकार (Journalist) झांग झान को कोरोना महामारी पर स्टोरी कवर करने के दौरान वहां की स्थानीय पुलिस ने मई में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें शंघाई ले जाया गया। बता दें कि कोरोना का सबसे पहला मामला इसी वुहान शहर में आया था। इस सप्ताह जारी किए गए अभियोग पत्र के अनुसार, झांग पर आरोप है कि उन्होंने झगड़ा किया और प्रशासन के लिए मुश्किलें पैदा कीं। इसके अलावा, महामारी को लेकर मनगढ़ंत खबरें फैलाले का आरोप है।

भैयाजी ये भी देखे – Apple ने टेस्टिंग के लिए भेजा फोल्डेबल Iphone, 2022 तक हो सकती है लांचिंग

Journalist हिरासत में

वुहान में कोरोना वायरस की रिपोर्टिंग (Journalist) के लिए सिर्फ झांग ही एक मात्र चीनी पत्रकार नहीं हैं, जिन्हें हिरासत में लिया गया है, बल्कि दो अन्य पत्रकार हैं जो चीनी हिरासत में हैं। चेन मेई और काई वी दो अन्य पत्रकार हैं जो वुहान से कोरोना संबंधित समाचारों को कवर करने के लिए हिरासत में हैं। एक अन्य पत्रकार ली जेहुआ फरवरी माह से ही लापता थे, हालांकि कई सप्ताह बाद वह अचानक से सामने आए और उन्होंने कहा कि उन्हें सुरक्षाबलों द्वारा क्वारंटाइन में रखा गया था। इसके अलावा चेन कियूशी और फैंग बिन अब भी लापता हैं।