spot_img

Apple ने टेस्टिंग के लिए भेजा फोल्डेबल Iphone, 2022 तक हो सकती है लांचिंग

HomeINTERNATIONALBUSINESSApple ने टेस्टिंग के लिए भेजा फोल्डेबल Iphone, 2022 तक हो सकती...

नई दिल्ली। Apple ने अपने फोल्डेबल Iphone को टेस्टिंग कराने फॉक्सकॉन में भेजा है। फॉक्सकॉन Apple की सबसे बड़ी असेंबलिंग फर्म है। अगर ये टेस्टिंग सफल होती है तो फोल्डेबल Iphone सितंबर 2022 में लांच हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस टेस्टिंग में OLED या माइक्रो-एलईडी डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का भी आंकलन किया जाएगा। Apple ने फॉक्सकॉन से इस फोल्डेबल iphone को 100,000 से ज़्यादा बार फोल्ड टेस्टिंग करने कहा है। जब कि लैपटॉप के लिए यही टेस्ट 20 से 30 हज़ार बार किया जाता है।

भैयाजी ये भी देखे –bhupesh baghel दिल्ली प्रवास पर प्रियंका गाँधी,अमित शाह से की सौजन्य…

दरअसल लैपटॉप से ज़्यादा टाइम फोल्डेबल फोन को फोल्ड और अनफोल्ड होंगे, इस लिहाज से इसकी टेस्टिंग भी ज़्यादा फोल्ड कर के की जा रही है।

Apple फोल्डेबल iphone में ये है फ़ीचर्स

Apple के पहले फोल्डेबल iphone में कम से कम 8 जीबी रैम और 256 जीबी का स्टोरेज देने की उम्मीद की जा रही है। एप्पल अपना ये मॉडल 1,499 अमरिकी डॉलर की कीमत तय करने की सोच रहा है। इसकी लांचिंग सितंबर 2022 में तक हो सकती है।

भैयाजी ये भी देखे–Apple  : साल 2021 में लांंच होगा Airpod 3 और ipad

सैमसंग से मंगाया था डिस्प्ले बैच

यह पहली दफा नहीं है कि जब Apple के फोल्डेबल आईफोन  पर काम करने की ख़बर बाजार में आई है। इसके पहले मीडिया रिपोर्ट में Apple द्वारा सैमसंग से फोल्डेबल डिस्प्ले का एक बैच मंगाया गया था। जिसके बाद एप्पल के फोल्डेबल आईफोन पर रिसर्च कर फोन बनाने की बात कहीं है।