बड़ी खबर : भूपेश कैबिनेट की बैठक 28 को, संविदा कर्मियों को मिल सकती है सौग़ात

0
15150
Bhupesh Cabinet
Bhupesh Cabinet

रायपुर। छतीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल (Bhupesh Cabinet) की एक अहम बैठक 28 नवंबर 2020 को आहूत की है। इस बैठक में दिसंबर महीने में छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार के 2 साल पुरे होंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी, स्कूल खुलने जैसे कई अहम मुद्दों में भूपेश कैबिनेट लेगी फ़ैसला

दिसंबर महीने की 17 तारीख को भूपेश बघेल ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली थी। इस मौके पर भी भूपेश सरकार की तरफ से प्रदेश की जनता को कई महत्वपूर्ण सौगात दी जा सकती है।

कयास लगाए जा रहे है कि सरकार की तरफ से संविदा कर्मियों के नियमितीकरण को लेकर सरकार इस कैबिनेट में चर्चा कर कुछ बड़ा फैसला ले सकती है। वही सरकार के 2 साल की उपलब्धि जनता के बीच पहुंचाने के लिए सभी मंत्रियों की जिम्मेदारी समेत रूपरेखा पर भी चर्चा हो सकती है।

भूपेश कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) में दिसंबर महीने की 21 तारीख से शुरू होने वाली विधानसभा सत्र के संबंध में भी चर्चा होगी। इस कैबिनेट में कुछ संशोधन विधेयकों पर भी चर्चा होने की संभावनाएं है। साथ ही सदन में सरकार द्वारा किए जाने वाले विदी विधायी कार्यों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

इसके आलावा प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्तिथी, रोकथाम के उपाय, अस्पतालों स्तिथी पर भी कैबिनेट में चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश में स्कूल खोलने के निर्णय समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा होगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : CBI पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सीएम भूपेश ने किया स्वागत, ये है वज़ह

Bhupesh Cabinet में मंडी विधेयक

Bhupesh Cabine में 1 दिसंबर से शुरू होने वाले धान खरीदी के संबंध में समीक्षा की जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए आवंटित बारदाने की सप्लाई और प्रदेश में मौजूद स्थिति को देखकर बारदाना की खरीदी का निर्णय भी लिया जा सकता है। वही राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में विशेष सत्र आहूत कर पारित हुए कृषि मंडी विधेयक के राजभवन में अटके होने पर भी विचार किया जा सकता है।