spot_img

पीएम मोदी ने बाइडेन को दी बधाई, जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी पर चर्चा की

HomeINTERNATIONALपीएम मोदी ने बाइडेन को दी बधाई, जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी...

दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (NARENDRA MODI) ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की।

भैयाजी ये भी देखे – Apple ने टेस्टिंग के लिए भेजा फोल्डेबल Iphone, 2022 तक हो सकती है लांचिंग

NARENDRA MODI ने किया ट्वीट

पीएम मोदी (NARENDRA MODI)  ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कि हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की।

पीएम मोदी (NARENDRA MODI)  ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है।

भैयाजी ये भी देखे – अमीर देशों ने जरूरत से ज्यादा कोरोना डोज की बुकिंग की, WHO हुआ नाराज

आपको बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट मिले। चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट हासिल करना होता है.।