spot_img

बाइडेन-हैरिस ने दी गुरुपर्वकी बधाई, कहा-गुरूनानक की दया प्रेरक है

HomeINTERNATIONALबाइडेन-हैरिस ने दी गुरुपर्वकी बधाई, कहा-गुरूनानक की दया प्रेरक है

दिल्ली। सिखों के प्रथम(आदि) गुरु गुरुनानक की जयंती (JAYANTI) 30 नवंबर को मनाई गई। इस अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन और उनकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुपर्व के अवसर पर दुनिया भर के सिखों बधाइयां दीं और समुदाय को महामारी के बीच भोजन तैयार करने और लोगों की सेवा करने के लिए अपने गुरुद्वारों को खोलने के लिए धन्यवाद दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े :  MISSING: पैरोल पर रिहा 1 हजार कैदी गायब, सरकार ने पता लगाने उठाया यह कदम

बाइडेन और हैरिस ने एक संयुक्त बयान में कहा,अमेरिका और दुनिया भर में हमारे सिख (JAYANTI) मित्रों ने, सिख धर्म के संस्थापक, गुरु नानक देव जी के जन्म की वर्षगांठ मना रहे हैं, हम अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भेजते हैं। बयान में कहा गया है, हम सभी सिख अमेरिकियों के प्रति आभारी हैं जो अपने पड़ोसियों के लिए महामारी के आवश्यक कार्यकर्ताओं के रूप में खड़े रहते हैं और अपने गुरुद्वारों में जरूरत के हिसाब से लोगों के लिए भोजन तैयार करने, परोसने और वितरित करने के लिए सामुदायिक रसोई खोलते हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : LAW: लव जिहाद के बाद इस कानून को लाने की तैयारी सरकार, जिम्मेदार बोले मिलेगा ये फायदा

सार्वभौमिक संदेश हमें प्रेरित करता है

उन्होंने कहा कि विरोध के दौरान, हमने सभी उम्र के सिखों को शांति और न्याय के लिए नस्लीय और लैंगिक समानता, धार्मिक बहुलता और निष्ठा के लिए शांतिपूर्वक (JAYANTI) मार्च करते देखा। संदेश में कहा गया कि, इस दिन हम सभी को खुद को याद दिलाना चाहिए कि गुरु नानक की दया और एकता का सार्वभौमिक संदेश हमें प्रेरित कर सकता है और हमें एक राष्ट्र के रूप में बेहतर बनने में मदद कर सकता है।