spot_img

BHAIYAJI SPECIAL: 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य सचिव की जल्द शुरू हो सकती है दूसरी पारी, कार्यप्रणाली और अनुभव को देखते हुए बनाए जा सकते है चेयरमैन

HomeCHHATTISGARHBHAIYAJI SPECIAL: 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य सचिव की जल्द...

रायपुर। 30 सितंबर 2020 को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य सचिव आरपी मंडल (RP MANDAL) की दूसरी पारी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। सरकार के करीबियों की मानें तो मुख्य सचिव के अनुभव और कार्यप्रणाली को देखते हुए उन्हें सेवानिवृत्त के बाद एनआरडीए का चेयरमैन बनाया जा सकता है। राज्य सरकार उनके कार्यानुभव को देखते हुए उन्हें फिलहाल रिटायरमेंट देने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में संभावनाएं बढ़ रही हैं उन्हें संविदा नियुक्ति दी जा सकती है।

भैयाजी ये भी पढ़े –Corona vaccine की प्राथमिकता पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

आपको बता दे कि सीएस आरपी मंडल (RP MANDAL)  को 6 महीने का एक्सटेंशन देने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। राज्य में सीनियर अफसरों की कमी के बाद सीएम भूपेश बघेल की मंजूरी से यह प्रस्ताव भेजा गया है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो केंद्र से एक्सटेंशन होने में समस्या आ रही है। पूर्व में भी केंद्र सरकार राज्य सरकार का एक्सटेंशन अनुरोध ठुकरा चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े – मंदिर हसौद स्थित सराफा दुकान में चोरी करने वाले आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश काल से कलेक्टर के पद पर

आरपी मंडल (RP MANDAL)  वर्ष 1987 बैच के आईएएस है। वे मध्य प्रदेश शासन काल से कई जिलों की कलेक्टर रह चुके हैं। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद काडर के बंटवारे में उन्हें छत्तीसगढ़ काडर मिला और इसके बाद वे बिलासपुर और रायपुर में भी कलेक्टर रहे। सचिव रैंक में पहुंचने के बाद भी सरकार ने उन्हें रायपुर का कलेक्टर बनाया था। वर्तमान में बूढा तालाब का सौंदर्यीकरण मॉडल राजधानी को आरपी मंडल की ही देन है।