spot_img

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन हुई 42 साल की, घर से भागकर की थी करियर की शुरुआत

HomeENTERTAINMENTबॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन हुई 42 साल की, घर से भागकर की...

Birthday Special : बॉलीवुड को कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) को कौन नहीं जानता। राखी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही है। राखी सावंत का जन्म आज ही के दिन साल 1978 में मुंबई में हुआ था। गौरतलब है कि राखी एक गरीब परिवार में पली-बढ़ी है। और बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए राखी को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। वहीं आज राखी को पूरा भारत आयटम गर्ल के नाम से जनता है।

भैयाजी ये भी पढ़ें –इस से वजह से अक्षय ने बदला अपनी अपकमिंग मूवी का…

rakhi sawant

आज की स्टोरी में हम आपको राखी सावंत (Rakhi Sawant) की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ रोचक बात बताएँगे। तो चलिए जानते राखी सावंत से जुड़े कुछ बातें –

राखी ने बदला नाम

     पुरे देश राखी सावंत को राखी के नाम से जनता है लेकिन राखी सावंत का असली नाम नीरू भेड़ा है। वहीं राखी की ज़िन्दगी में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें एक टाइम का खाना भी नसीब नहीं हो पाता था। राखी एक बेहतरीन डांसर है। और बचपन से ही डांस में एक्सपर्ट रही हैं। लेकिन उनके पिता बिलकुल भी नहीं चाहते थे कि नाचे। राखी अपने परिवार के खिलाफ जाकर ये काम शुरू किया था।
भैयाजी ये भी पढ़ें –15 हज़ार के मुचलके पर भारती और हर्ष को मिली जमानत,…

Rakhi Sawant के फेमस कंट्रोवर्सी

    कई साल पहले मीका सिंह ने अपने जन्मदिन पर राखी सावंत (Rakhi Sawant) को जबरदस्ती किस कर लिया था। इस बात को मीडिया बहुत उछाला गया था। राखी खुलेआम अपना गुस्सा मीका सिंह पर निकलते रही। बाद में एक एक चैनल पर बात करते हुए मीका सिंह ने सफाई दी कि मुझे केक से एलर्जी थी और ये बात जानते हुए भी राखी ने मेरे फेस पर केक लगा दिया। जिस राखी को सबक सीखने के लिए मैंने ऐसा किया।

      वहीं बॉलीवुड में आने के लिए राखी सावंत अपने घर से पैसे चुराकर भाग गयी थी। इसके अलावा राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके खानदान में लड़किया नाचती नहीं है लेकिन राखी के नाचने पर उनके मामा उन्हें बहुत मारते थे।

Rakhi Sawant
Rakhi Sawant

       गौरतलब है कि कई रिजेक्शन झेलने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी करवाने का फैसला किया। इस बात को भी राखी ने मीडिया के आगे कबूला था। राखी ने आज से 12 साल पहले ही अपनी नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई उसके बाद वो फिर से ऑडिशन देने गईं। इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे ‘जोरू का गुलाम’, ‘ जिस देस में गंगा रहता है’, ‘ये रास्ते में छोटे मोटे रोल्स ऑफर किए गए,लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली जैसी वो चाहती थीं।

        वहीं दीपक कलाल से शादी कर लाइव सुहागरात मानाने वाली बात में भी राखी सावंत फुल मीडिया फुटेज दिया गया था। लेकिन बाद में राखी ने ऐसे पब्लिसिटी स्टंट बता कर ख़ारिज कर दिया था।
इसके अलावा राखी ने तनुश्री पर 50 करोड़ रूपए का मानहानि का केस करने की बात भी कही थी। इसके पहले तनुश्री ने भी राखी पर 10 करोड़ रूपए की मानहानि का दावा किया था। बतां दे कि राखी सावंत ने सनी लियोन को सपोर्ट करते हुए खुद भी जल्द पोर्न स्टार बनने की बात कही थी।

        गौरतलब है कि कुछ समय पहले राखी सावंत ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का झंडा पकड़े हुए एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर की वजह से बवाल हो गया था। यह फोटो वायरल हो गई थी और इसका विरोध किया गया था। वहीं बॉलीवुड की दूसरी कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना ने कहा था कि मैं राखी सावंत नहीं हूं जो इस तरह की हरकत करुं। कंगना के इस बयान के बाद राखी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर कंगना को पब्लिसिटी की भूखी हैं तो उन्हें मीका को गाने के लिए किस करना चाहिए था और फेमस बन जाती। दूसरी ओर राखी सावंत ने रियलिटी शो नच बलिए में उन्होंने चैनल के खिलाफ वोटों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था और शिकायत दर्ज कराई थी।

        गौरतलब है कि राखी सावंत अपने बेबाक बयान के लिए जानी जाती हैं। जितने लोग उनसे नफरत करते हैं, उतने ही लोग उनसे प्यार भी करते। रखो अपने सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहती हैं। वहीं काफी फैंस ने भी राखी को सोशल मीडिया पर विश किया हैं।

भैयाजी