spot_img

वाहनों की किश्त जमा करने के नाम पर 40 लाख की ठगी, 5 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHवाहनों की किश्त जमा करने के नाम पर 40 लाख की ठगी,...

कुसमी। बलरामपुर क्षेत्र में एजेंट के माध्यम से वाहन (BALRAMPUR NEWS) खरीदने वाले 40 ग्राहकों से किश्त जमा करने का झांसा देकर 40 लाख की धोखाधड़ी करने वाले कंपनी के महिला डायरेक्टर सहित 5 लोगों को साइबर सेल एवं बलरामपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है

रविवार को बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग एवं एएसपी सुनील नायक (BALRAMPUR NEWS) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ग्राम बसकेपी निवासी 29 वर्षीय मनोज कुमार पिता कवल दास ने बलरामपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग्राम झिण्डराथाना गुमला झारखंड निवासी 41 वर्षीय अर्जुन गोप पत्नी के साथ मल्लिकार्जुन ट्रेडिंग एण्ड सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक फर्जी कंपनी का संचालन करता है।

भैयाजी यह भी देखे: जनवरी में आ सकती है सर्वे टीम, निकायों को गाइडलाइन के अनुसार तैयारी पर जोर

प्रार्थी मनोज को इस कंपनी के बारे में बताया गया था कि वाहन की लागत की 60 प्रतिशत राशि लेकर ग्राहक का वाहन फाइनेंस कराया जाता है और बाकी 40 प्रतिशत राशि की संपूर्ण किश्तों का भुगतान कंपनी के माध्यम से होता है। वहीं एजेंट को 2 पहिया वाहन में 3 हजार एवं 4 पहिया वाहन में 10 से 15 हजार रुपए कमीशन दिया जाता है। इसके झांसे में आकर मनोज ने क्षेत्र के 42 ग्राहकों से लेकर लगभग 40 लाख रुपए अर्जुन गोप (BALRAMPUR NEWS) के खाते में जमा करा दिए। इसके बाद कंपनी ने ग्राहकों के वाहनों का तीन किश्त का भुगतान करने के बाद शेष किश्त जमा करना बंद कर दिया था। इस दौरान मनोज को पता चला कि आरोपी अर्जुन गोप अपनी पत्नी संगीता गोप व अन्य भाइयों, रिश्तेदारो के साथ मिलकर फर्जी कंपनी के नाम से ग्राहकों से धोखाधड़ी कर रहा है। मामले में बलरामपुर पुलिस ने मनोज की रिपोर्ट पर धारा 120, 420 के तहत जुर्म दर्ज कर कंपनी की महिला डायरेक्टर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।