spot_img

ICC टेस्ट रैंकिंग : दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी है टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा

HomeSPORTSICC टेस्ट रैंकिंग : दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर खिलाड़ी है टीम...

मुंबई। ICC टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन ऑल राउंडर खिलाड़ी के तौर पर भारत के रवींद्र जडेजा ने अपनी जगह बनाई है। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में जडेजा की बेहतरीन पारी ने इस रैंकिंग में ऊपर जाने में मदद की है।

भैयाजी ये भी देखे : IND vs SL Test : भारत और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल को मिली जगह

इस मैच में जडेजा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ नाबाद 175 रन बनाए थे, इसके साथ ही उन्होंने मैच में नौ विकेट भी चटकाए थे। जिससे श्रीलंका के खिलाफ एक पारी और 222 रनों से भारत ने बड़ी जीत दर्ज़ की थी।

मोहाली में टेस्ट मैच के दौरान, जडेजा टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 150 से अधिक रन बनाने और एक ही मैच में नौ विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे। ऑलराउंडर ICC टेस्ट रैंकिंग के अलावा, जडेजा के नाबाद 175 रनों ने उन्हें बल्लेबाजी रैंकिंग में 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचने में मदद की।

 ICC टेस्ट रैंकिंग गेंदबाजी रैंकिंग में भी 17वें स्थान पर

जडेजा द्वारा लिए गए नौ विकेटों ने उनको गेंदबाजी रैंकिंग में भी 17वें स्थान पर ले जाने में मदद की। ऑलराउंडर रैंकिंग के शीर्ष पर जडेजा का पिछली बार अगस्त 2017 में थे, जब उन्होंने नंबर एक पर एक सप्ताह बिताया था।

भैयाजी ये भी देखे : हॉलीवुड में धमाल मचाऐंगी Aliaa Bhatt, “हार्ट ऑफ स्टोन” से कर रही है डेब्यू

इस बीच होल्डर अब दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय दृष्टिकोण से, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली, जिन्होंने मोहाली में 100वें टेस्ट की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की, ट्रेविस हेड और भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा से आगे निकलकर, पांचवां स्थान प्राप्त किया है।