spot_img

जब मुख्यमंत्री भूपेश से स्कूली छात्रा संध्या ने पूछा, आपने कैसे पढ़ाई की, तब CM ने….

HomeCHHATTISGARHBILASPURजब मुख्यमंत्री भूपेश से स्कूली छात्रा संध्या ने पूछा, आपने कैसे पढ़ाई...

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर प्रवास पर थे। बिलासपुर में उन्होंने अनेक विकास कार्यों की सौगात जनता को दी। इस दौरान रोचक नजारा तब देखने को मिला, जब डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्लेनेटोरियम में “सीएम की पाठशाला” लगी।

भैयाजी ये भी देखें : कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा में रायपुर की प्रियंका ने मारी बाज़ी,…

इस पाठशाला में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्कूली विद्यार्थियों के बीच पहुंचे। एक ओर जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर स्कूली बच्चे काफी उत्साहित थे, तो दूसरी ओर इन स्कूली विद्यार्थियों ने इस मौके का भुनाने में भी कोई कसर बाकी न रखी और मुख्यमंत्री बघेल से सीधे सवाल करते हुए अपनी जिज्ञासा को शांत किया।

शहीद अविनाश शर्मा शासकीय कन्या विद्यालय की छात्रा संध्या वर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा कि, ”सर आपका स्कूली जीवन में किस तरह का रहा है और आपने कैसे पढ़ाई की है?” इस सवाल पर वहां मौजूद सभी विद्यार्थियों में उत्सुकता के भाव के साथ खिलखिलाहट गूंज उठी। मुख्यमंत्री ने भी चेहरे पर मुस्कुराहट लिए जवाब दिया, ”बेटा, मैंने तो प्राथमिक शिक्षा शासकीय स्कूल से पढ़ाई की। मैंने कक्षा तीसरी से ग्राम बलौदी में अकेले रहकर पढ़ाई की।

छठवीं से आगे की पढ़ाई मर्रा गांव में की, जहां ग्यारहवीं तक की पढ़ाई की। यहां आवागमन का साधन नहीं था। रोजाना पांच किलोमीटर पैदल आवागमन करते थे। बारिश के दिनों में बाढ़ की स्थिति में तैरकर जाते थे।” छात्रा संध्या वर्मा ने अपने स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पहले धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि स्मार्ट स्कूल बनने के बाद स्कूल में कई तरह की सुविधाएं मिलने लगी हैं।

एग्जाम फीवर से बचने के बताए टिप्स

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरकण्डा की कक्षा 11वीं की छात्रा चंचल राजपूत ने मुख्यमंत्री से पूछा कि मेरा अगले साल बोर्ड एग्जाम है, तो मुझे कैसे पढ़ाई करनी चाहिए। इस पर बघेल ने कहा कि सबसे पहले अपने ऊपर से दबाव हटा दीजिए।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : निलंबित ADG जीपी सिंह को हाईकोर्ट से झटका, ज़मानत…

आप प्रतिदिन पढ़ाई करेंगे तो परीक्षा के दिनों में दवाब में नहीं आएंगे। आपको यदि एग्जाम फीवर से बचना है तो, आपको पहले ही दिन से पढ़ाई करनी होगी। प्रतिदिन टाईम टेबल बनाकर सभी विषयों को पढ़िए।