spot_img

तेंदूपत्ता तोड़ने गए दंपत्ति पर भालू ने किया हमला, गंभीर

HomeCHHATTISGARHतेंदूपत्ता तोड़ने गए दंपत्ति पर भालू ने किया हमला, गंभीर

खैरागढ़। भालुओं का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। कभी घरों को घुस जाते हैं तो कभी लोगों को कुचल देते हैं। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ता है। कई बार खुद की जान भी गवानी पड़ती है। ऐसे ही कुछ खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के ग्राम देवरी में हुआ है। यहां पर तेंदूपत्ता तोड़ने गए दंपती पर भालू ने जोरदार हमला कर दिया है। इस हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

दोनों अस्पताल में भर्ती

भालू के हमले के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी बीच जानकारी मिली कि, पति-पत्नी दोनों तेंदुपत्ता तोड़ने के लिए जंगल में गए हुए थे। इस दौरान उनकी पत्नी पर भालू ने हमला कर दिया, जिसके बाद पत्नी को बचाने की वजह से भालू ने मुझ पर भी हमला कर दिया और वे दोनों घायल हो गए।

एसडीओ को दी गई जानकारी

जनहानि मामले होने की वजह से खैरागढ़ के एसडीओ मोना माहेश्वरी को इस बात की जानकारी गई। वन विभाग ने घटना का पूरा प्रकरण बना कर एसडीओ को दे दिया है। अब इस मामले को लेकर मुआवजा मिल सकता है।

पानी और खाने की तलाश में जंगल से निकलते हैं भालू

दरअसल, जंगल में पानी की कमी भालुओं को गांव की तरफ ले आती है। वे खाना और पानी की तलाश में भटक-भटकर जंगल से सड़कों की तरफ आने लगते हैं। ऐसे में वन विभाग और सरकार को यह ध्यान देना होगा कि, जंगलों में ही भालुओं के लिए सभी तरह की व्यव्स्था की जाए ताकी इस तरह घटनाओं बार-बार सामने ना आए।