spot_img

कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा में रायपुर की प्रियंका ने मारी बाज़ी, हासिल किया अव्वल दर्ज़ा

HomeCHHATTISGARHकंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा में रायपुर की प्रियंका ने मारी बाज़ी, हासिल...

रायपुर। कंपनी सेक्रेटरी(CS) की परीक्षा में छत्तीसगढ़ की बेटी ने बाजी मारी है। पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली प्रियंका शर्मा ने कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा में अव्वल दर्जा हासिल किया है।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : निलंबित ADG जीपी सिंह को हाईकोर्ट से झटका, ज़मानत…

अपने अनुभव को शेयर करते हुए प्रियंका ने कहा कि “इस सफलता के लिए मैंने बहुत मेहनत की है, और इस मेहनत के पीछे मेरा पूरा परिवार मेरे पापा, मम्मी का भरपूर सहयोग मिला है।”

प्रियंका ने बताया कि “कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा तीन फेस में होती है, उन्होंने साल 2018 से इसकी शुरुआत की। उन्होंने बताया कि इस कोर्स के लिए तीन स्टेज में परीक्षाएं देनी पड़ती है, जिसमें फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल होतें है। यह तीनों परीक्षाएं मैंने फर्स्ट टाइम में ही क्लियर की है।

उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल्स के भी तीनों एग्जाम्स मैंने एक साथ ही दिए थे और तीनों को ही फर्स्ट टाइम में ही क्लियर किया है। प्रियंका ने बताया कि किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए उसके पीछे भागना जरूरी है, इस लक्ष्य को पाने के लिए मैंने परीक्षा के समय में 22-22 घंटे की पढ़ाई की है, और सामान्य समय में न्यूनतम 10 से 12 घंटे अपने लक्ष्य को दिए है।

फोकस होकर मेहनत करना जरुरी-प्रियंका

प्रियंका ने बताया कि “मम्मी ने मेरा शुरू से हर कदम पर साथ दिया है, पापा ने भी कभी पढ़ाई के लिए नहीं रोका। प्रियंका फिलहाल एलएलबी की पढ़ाई कर रही है। अपने लक्ष्य के लिए आगे बढ़ने के लिए उन्होंने कहा कि पढ़ाई के लिए कभी वक्त नहीं देखना चाहिए।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : 10वीं 12वीं के छात्रों को राहत, असाइनमेंट जमा…

अपनी सफलता के पीछे का रास्ता आपको खुद ही तय करना है, इसलिए पूरी तन्मयता और समर्पित भाव से अपने लक्ष्य को पाने के लिए जुटना सबसे अहम है, और फोकस होकर उस पर काम करना उससे कहीं ज्यादा मायने रखता है।