spot_img

BREAKING: मंत्री की फटकार के बाद एक्सप्रेस-वे के निर्माण में तेजी, अलग-अलग टीम करेगी काम

HomeCHHATTISGARHBREAKING: मंत्री की फटकार के बाद एक्सप्रेस-वे के निर्माण में तेजी, अलग-अलग...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बनने वाले एक्सप्रेस-वे (express way) के निर्माण में लेटलतीफी होने के कारण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मंत्री की फटकार का असर यह दिखा, कि एक्सप्रेस-वे निर्माण के काम में अब अलग-अलग टीम काम करेगी।

एक्सप्रेस-वे (express way) का निर्माण कार्य दिसंबर 2021 तक पूरा करने का समय दिया है। इसके लिए ठेका एजेंसी को प्रत्येक ओवरब्रिज का काम के लिए अलग-अलग टीम लगाने तथा छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम (सीजीआरडीसी) के अधिकारियों को मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार से ठेकेदार और सीजीआरडीसी के अधिकारियों ने निर्देशानुसार काम भी शुरू कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : सरकार के वादों पर बिफरे बृजमोहन, “कंडील यात्रा” समेत कई बड़े…

300 करोड़ की लागत से बन रहा एक्सप्रेस वे

राजधानी रायपुर स्थित छोटी लाइन पर 300 करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेस वे (express way) बनाया गया था। 11 अगस्त 2019 को एक्सप्रेस वे धसक गया था। जांच एजेंसियों ने मामलें में दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की और एक्सप्रेस-वे के हिस्से को तोड़कर दोबारा उसका निर्माण कार्य शुरू किया। अभी तक एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। सीजीआरडीसी के अधिकारियों के अनुसार दिसंबर तक एक्सप्रेस-वे का काम पूरा हो जाएगा। जनता के लिए निर्माण कार्य पूरा होते ही एक्सप्रेस-वे खोल दिया जाएगा।

जनता को मिलेगी राहत

रेल लाइन पर एक्सप्रेस-वे बनने से नवा रायपुर और रायपुर का फासला महज 20 से 25 मिनट का रह गया है। जेल रोड से स्टेशन रोड, केनाल रोड, लोधी पारा रोड पर ट्रैफिक दबाव कम हो गया था। ज्यादातर लोग एक्सप्रेस-वे से ही आना-जाना कर रहे थे। लेकिन एक्सप्रेस-वे के बंद होने से फिर से सड़को का दबाव बढ़ गया है। एक्सप्रेस वे अंडरपास बंद होने की वजह से कई जगह जाम की स्थिति से भी वाहन चालको को जूझना पड़ता है।