spot_img

सरकार के वादों पर बिफरे बृजमोहन, “कंडील यात्रा” समेत कई बड़े प्रदर्शन का ऐलान

HomeCHHATTISGARHसरकार के वादों पर बिफरे बृजमोहन, "कंडील यात्रा" समेत कई बड़े प्रदर्शन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सरकार पर बिजली बिल बढ़ाने समेत घोषणा पत्र के वादों को पूरा नहीं करने को लेकर हमलावर रुख अपनाने जा रही है। इसके लिए पुरे अगस्त महीने में भाजपा विभिन्न तारीखों में सरकार की घेराबंदी करेगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने एक पत्रकार वार्ता लेकर इस पूरे मामले पर सरकार की घेराबंदी की है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “घोषणा पत्र के वादों को पूरा न कर के कांग्रेस सरकार ने जनता का विश्वास तोड़ा है।”

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ पहुंची कोविशील्ड और को-वैक्सीन की सवा लाख डोज़, बढ़ेगी रफ़्तार

बृजमोहन ने कहा कि “विधानसभा के बजट सत्र और मानसून सत्र में विधायकों के प्रश्नों का जवाब देते हुए खुद मुख्यमंत्री ने यह कबूल किया है कि उन्होंने 36 में से केवल 14 वादे पूरे किए है।” इसके बाद के वादों को पूरा करने के लिए कोई पहल नहीं की है। कांग्रेस सरकार ने जनता से किए वादे पुरा ना करने से उनसे विश्वासघात किया है।

बृजमोहन ने कहा कि “बिजली बिल घर के बजट से सीधे जुड़ा मामला है। इसके लिए सरकार ने कहा था कि सरकार बनते ही बिल हाफ कर देंगे, मगर 400 यूनिट बिजली उपयोग में आधा छूट की घोषणा की गई। यह भी एक छलावा ही साबित हुआ और पूरे छत्तीसगढ़ में आज अनाप-शनाप बिलिंग हो रही है। वर्तमान में सरकार ने जनता को लूटने के लिए सीधे 8% बिजली बिल में वृद्धि कर दी, सरकार की अकर्मण्यता का भुगतान अब आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है।

 बृजमोहन : भाजपा निकालेगी कंडील यात्रा

उन्होंने ज़ोर देते हुए कहा कि “आज भी छत्तीसगढ़ के उद्योग पतियों को बिजली घर में कोई बढ़ोतरी से अलग रखा गया है। यह कांग्रेस सरकार का दोहरा चरित्र दर्शाती है। इसके खिलाफ भाजपा ने बिजली कंपनी का घेराव किया था, अब 17 अगस्त को सभी 70 वार्डों में “कंडील यात्रा” निकाली जाएगी। अगले चरण में जिले में स्थित JE कार्यालय का घेराव भी किया जाएगा।

संपत्तिकर में 50% कमी को लेकर प्रदर्शन

भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि “ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्ति कर समाप्त व शहरी क्षेत्रों में न्यूनतम 50% कमी कांग्रेस की घोषणा पत्र में एक महत्वपूर्ण वादा रहा है। इस वादे के उलट कांग्रेस ने कचरा कलेक्शन में यूजर चार्ज को संपत्ति कर में जोड़ कर लेने का फैसला किया। इससे प्रत्येक घर में संपत्ति कर में बढ़ोतरी होगी खासकर इससे व्यापारी वर्ग ज्यादा प्रभावित होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : कांकेर के शिक्षक का कमाल, शाला भवन हुआ जर्जर तो घर…

इसके लिए भाजपा शहर में संपत्ति कर में न्यूनतम 50% कमी करने की मांग को लेकर 26 अगस्त को निगम के सभी 10 जोन कार्यालय का मंडल स्तर पर घेराव करेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य समस्या, बिगड़ती कानून व्यवस्था, अवैध शराब की बिक्री, चाकूबाजी, बलात्कार जैसे तमाम मामलों को लेकर भाजपा के सातों मोर्चा सरकार के खिलाफ अगस्त के अंतिम सप्ताह में प्रदर्शन करेगी।