spot_img

शहीद महेंद्र कर्मा की जयंती, सीएम भूपेश, मरकाम, सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHशहीद महेंद्र कर्मा की जयंती, सीएम भूपेश, मरकाम, सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। छतीससगढ़ सरकार में मंत्री और लोकप्रिय नेता रहे शहीद महेंद्र कर्मा की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें नमन किया है। सीएम भूपेश ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : हटाई गई बेमेतरा DEO, विधानसभा में स्कुल शिक्षा मंत्री…

बघेल ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि “महेन्द्र कर्मा को बस्तर टाइगर कहा जाता था, बस्तर के विकास और संगठन के काम में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया। छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और मंत्री के रूप उन्होंने महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाली और छत्तीसगढ़ के विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया। उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।”

बघेल ने कहा कि “उनके विचार हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे। महेन्द्र कर्मा की स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बस्तर विश्वविद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया और उनके नाम पर प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के लिए ‘शहीद महेंद्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक समाजिक सुरक्षा योजना‘ प्रारंभ की है।”

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : सरकारी स्कूल में दो साल से नहीं पहुंचा…

मरकाम-सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि

इधर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भी महेंद्र कर्मा को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया। मरकाम ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि “जीवन पर्यंत जनता की सेवा में समर्पित रहे, हम सबके नेता, पथ-प्रदर्शक एवं अभिभावक बस्तर टाईगर शहीद महेंद्र कर्मा जी की जयंती पर उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।”

उनके आलावा सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा को याद करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, आदिवासी समाज के हक के लिए सदैव तत्पर, बस्तर टाइगर शहीद श्री महेंद्र कर्मा जी को उनकी जयंती पर करबद्ध नमन। उनका राजनीतिक जीवन और समर्पण हर जनप्रतिनिधि के लिए एक मिसाल है।”