spot_img

धरमलाल कौशिक का तंज़, कांग्रेस का घोषणा पत्र भी झूठ, उसे पूरा करने का दावा भी…

HomeCHHATTISGARHधरमलाल कौशिक का तंज़, कांग्रेस का घोषणा पत्र भी झूठ, उसे पूरा...

रायपुर। छतीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 36 में से 24 वादे पूरे करने के कांग्रेस हाईतमान को दावे को झूठ का दस्तावेज़ बताया है। कौशिक ने सरकार से मांग की उनके अलग अलग मंत्री अलग अलग संख्या क्यों बताते है ? जो वादे पूरे किए उसकी डिटेल जनता के सामने क्यों नही रखते ? इसीलिए की उनकी पोल खुल जाएगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : रमेश बैस अब झारखंड के गवर्नर, आठ राज्यों…

कौशिक ने कहा कि “हर किसान का हर कर्ज़ माफ़ करने का वादा करने वाली कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने आधी-अधूरी कर्ज़माफ़ी करके किसानों के साथ तो छलावा किया ही, उन्हें दो साल के बकाया बोनस देने को लेकर भी प्रदेश सरकार ने मुँह ही बंद कर रखा है।”

उन्होंने कहा कि हर क़दम पर झूठ, धोखाधड़ी, छल-कपट और वादाख़िलाफ़ी की मिसालें पेश कर चुकी प्रदेश सरकार की तारीफ करने से पहले कांग्रेस हाईकमान को छत्तीगढ़ सरकार की ज़मीनी सच्चाइयों पर ग़ौर फ़रमा लेना था।

सीएम ने कहा था, 36 में से 14 वादे पुरे

धरमलाल कौशिक ने कहा कि अभी कांग्रेस कमेटी की घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष जयराम रमेश को वर्चुअल बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 36 में से 24 वादे पूरे करने का दावा करने से पहले मार्च-2021 के विधानसभा के बज़ट सत्र में अपने ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उस कथन पर नज़र डाल लेना था, जिसमें विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर में ख़ुद मुख्यमंत्री बघेल ने स्वीकार किया है कि प्रदेश सरकार ने 36 में से 14 वादे पूरे किए हैं।

इससे पहले कुछ महीने पहले एक न्यूज़ चैनल के कॉन्क्लेव में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक तिहाई वादों पर काम शुरू होने की बात की थी। उन्होंने कहा अब प्रदेश को यह बताया जाए कि कांग्रेस नेता जयराम, मुख्यमंत्री बघेल और स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव में से कौन सच बोल रहा है ?

झूठ से त्रस्त है जनता-कौशिक

सदन में विपक्ष के नेता कौशिक ने कटाक्ष किया कि ख़ुद मुख्यमंत्री बघेल अपने काम को लेकर कन्फ़्यूज़्ड हैं कि एकबार वे 24 वादे पूरे करने की बात करते हैं तो बाद में विधानसभा में महज़ 14 वादे पूरा करने की बात करते हैं। अब कांग्रेस हाईकमान के सामने 24 वादे पूरे करने के लिए वाहवाही बटोरते हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, पीएम मोदी, अमित शाह, डॉ…

कौशिक ने पूछा कि प्रदेश का हर वर्ग जिस सरकार के निकम्मेपन और झूठ से त्रस्त है, उस सरकार के मुख्यमंत्री ही अपनी सरकार के कामकाज पर अलग-अलग दावा कर रहे हैं, उससे यह तो आईने की तरह साफ़ हो ही जाता है कि प्रदेश सरकार और कांग्रेस सफ़ेद झूठ फैलाकर अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बनने की हास्यास्पद कोशिश कर रही है।