spot_img

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, पीएम मोदी, अमित शाह, डॉ रमन ने दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHडॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, पीएम मोदी, अमित शाह, डॉ रमन...

नई दिल्ली / रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को आज उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी के आलावा देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इधर छत्तीसगढ़ से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत तमाम भाजपाइयों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

भैयाजी ये भी पढ़े : घर बैठे हरिद्वार, प्रयागराज, गया में होगा अस्थि विसर्जन, देख सकेंगे…

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा “मैं डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर प्रणाम करता हूं। उनके उच्च आदर्शों ने पूरे देश के लाखों लोगों को प्रेरित किया है। डॉ. मुखर्जी ने अपना सारा जीवन भारत की एकता और प्रगति के लिये समर्पित कर दिया था। उन्होंने महान विद्वान और बुद्धिजीवी के तौर पर भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है।”

इधर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने डॉ मुखर्जी के कार्यों को स्मरण कर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए है। शाह ने अपने ट्वीट पर लिखा “एक राष्ट्र, एक निशान, एक विधान के प्रणेता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के लिए देशहित से ऊपर कुछ नहीं था। भारत की अखंडता के लिए उनके बलिदान और संघर्ष ने कश्मीर और बंगाल को देश का अभिन्न अंग बनाए रखा। डॉ. मुखर्जी राष्ट्र पुनर्निर्माण में स्वदेशी नीतियों के दृढ़ समर्थक थे।”

उन्होंने आगे लिखा “डॉ. मुखर्जी ने अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया। उनके सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे। ऐसे अप्रतिम राष्ट्रनायक की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।”

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने भी उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा “डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने राष्ट्र की एकता का स्वप्न देखा, शिक्षा और स्वास्थ्य की मजबूती के लिए उन्होंने अहम योगदान दिया। उनके जीवन का एक लक्ष्य था अखंड भारत, इसके लिए उन्होंने अपने जीवन को बलिदान कर दिया। मां भारती के सच्चे सपूत डॉ मुखर्जी जी की जयंती पर सादर नमन”

भैयाजी ये भी पढ़े : पूर्व राज्यसभा सांसद रामाधार कश्यप का निधन, सीएम भूपेश ने जताया…

सूबे के वरिष्ठ भाजपा नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर उन्हें नमन किया। बृजमोहन ने कहा कि “माँ भारती के अमर सपूत, भारत की एकता एवं अखंडता हेतु अपने प्राणों का बलिदान देने वाले प्रखर राष्ट्रवादी राजनेता व विचारक, महान शिक्षाविद्, भारतीय जनसंघ के संस्थापक हमारे पथ प्रदर्शक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।”