spot_img

नारायणपुर ब्लास्ट की होगी जाँच, डीजीपी डीएम अवस्थी बोले – नई रणनीति से नुकसान

HomeCHHATTISGARHBASTARनारायणपुर ब्लास्ट की होगी जाँच, डीजीपी डीएम अवस्थी बोले - नई रणनीति...

नारायणपुर। नारायणपुर में हुए माओवादियों के हमले के बाद मौके पर डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi), नक्सल डीजी अशोक जुनेजा समेत तमाम आला अफसर पहुंचे। जहाँ उन्होंने घटना स्थल एक जायज़ा लिया।

मीडिया से चर्चा करते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि “नारायणपुर पुलिस ने एक बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया था, 2 दिन चलने के बाद ऑपरेशन कल समाप्त हुआ। इसके बाद फोर्स अपनी जगह पर वापस जा रही थी, तब ये IED ब्लास्ट किया गया।”

भैयाजी ये भी पढ़े : नक्सल हमले शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के…

उन्होंने कहा कि “मैंने विशेष टीम बनाकर इसकी जांच करने को कहा है कि माओवादियों में कौन लोग इसके आरोपी हैं। पुलिस अधीक्षक और आईजी को आगे के ऑपरेशन में पर्याप्त सावधानी बरतने को भी कहा गया है।”

डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने कहा कि “कार्बन कोटेट आईईडी होने के चलते कारण नहीं पता चल पाया है। नक्सलियों की नई रणनीति पुलिस विभाग के लिए चुनौती साबित हुई है, हमारा बड़ा नुकसान हुआ है, जल्द ही इसका भी तोड़ निकाला जाएगा। हर मोर्चे पर नक्सली परास्त होने पर इस तरह के नए हथकंडे अपनाते है।”

DGP DM Awasthi ने ली बैठक

ग्राउंड ज़ीरों में जाने से पहले डीजीपी ने आला अफसरों के साथ बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने कल के पुरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी ली है। साथ ही बैठक के दौरान कई अहम दिशा निर्देश भी दिए है।

हालाँकि मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने इस बैठक को नक्सल ऑपरेशन के नज़रिए से गोपनीय रखने की बात कहीं। डीजीपी अवस्थी ने बस्तर संभाग के वरिष्ठ अधिकारियों अंदरूनी इलाकों में नक्सल आपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : त्रिस्तरीय पंचायतों के 1315 पदों के लिए होंगे उप चुनाव, तैयारियां…

गौरतलब है कि नक्सलियों ने मंगलवार को नारयणपुर में डीएआरजी के जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट कर उदय था। जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे। वहीं 12 जवान घायल है, जिसमें से 7 गंभीर जवानों को रायपुर रेफर किया गया है। रायपुर के एक निजी अस्पताल में घायल जवानों का उपचार जारी है।