spot_img

Corona vaccination के लिए व्हाट्स एप से लाए जागरूकता, बढ़ाएं रफ़्तार…

HomeCHHATTISGARHCorona vaccination के लिए व्हाट्स एप से लाए जागरूकता, बढ़ाएं रफ़्तार...

रायपुर। कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने समीक्षा बैठक ली है। इस बैठक में जैन ने तय समय सीमा में कोरोना वैक्सीन लगाने की हिदायत दी है।

भैयाजी ये भी देखे : डॉ रमन ने लगाया कोरोना का टीका, वीणा सिंह ने भी…

इस बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के लिए चिन्हित लाभार्थी समूहों तक पहुंच बनाने और उनका टीकाकरण किए जाने के संबंध में चर्चा हुई। मुख्य सचिव ने कहा है कि “टीकाकरण के पहला डोज ले चुके लोगों को दूसरा डोज अनिवार्य रूप से लेना है, तभी टीकाकारण का फायदा हो सकेगा। टीकाकारण के बाद भी सुरक्षा उपायों का पालन करना जरूरी है।”

जैन ने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के लिए लक्षित समूह स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फ्रंट लाईन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग और 45 वर्ष से 59 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों को कोविड-19 के टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाना है।

इसके लिए लक्षित समूहों तक मोबाईल एसएमएस व्हाटअप मेसेज, ई-पाम्पलेट के माध्यम से टीकाकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी भेजने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यसचिव ने यह भी कहा है कि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, एन.एस.एस. (राष्ट्रीय सेवा योजना) के छात्रों और नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों को कोविड के संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों के संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देने के निर्देश भी उन्होंने दिए है।

शासन के सभी विभागों में कार्यरत लक्षित समूहों के सदस्यों तक टीकाकरण के संबंध में जानकारी मोबाईल मेसेज के द्वारा पहुंचने चाहिए। जिससे टीकाकरण की प्रक्रिया सरल हो सके और कोविड-19 के संक्रमण से बचा जा सके।

Corona vaccination की धीमी रफ़्तार से खफा

इधर बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कई जिलों की धीमी रफ़्तार पर भी मुख्यसचिव अमिताभ जैन नाराज़ हुए।

भैयाजी ये भी देखे : समुद्र में भटके एक मर्चेंट पोत ने भारतीय नौ सेना से…

उन्होंने गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, नारायणपुर, कोरबा, बिलासपुर, सुकमा, कोरिया, कांकेर जिलों को टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।