spot_img

कोरबा बलात्कार और हत्या मामलें में भाजपा करेंगी प्रदर्शन, साय ने कसा तंज़

HomeCHHATTISGARHकोरबा बलात्कार और हत्या मामलें में भाजपा करेंगी प्रदर्शन, साय ने कसा...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी कोरबा में हुए बलात्कार (Rape) और हत्या के मामलें में प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी। इस बात का ऐलान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने की है।

कोरबा के लेमरू ज़ंगल में 06 युवकों द्वारा कोरवा जनजाति के एक परिवार के तीन सदस्यों में एक किशोरी के साथ उसके पिता और चार साल की अबोध बहन के सामने हुए बलात्कार करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े भाजपा नेता पर हमला, सुंदरानी पहुंचे अस्पताल…

इस मामलें में राज्य सरकार के विरुद्ध प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान करते हुए कहा है कि “हर मोर्चे पर अपनी शर्मनाक विफलताओं का कलंक ढोती प्रदेश की कांग्रेस सरकार क़ानून-व्यवस्था के मोर्चे पर निकम्मी साबित हो रही है।”

साय ने कहा कि आदिवासियों के नाम पर सियासी रोटी सेंकने और जुमलेबाजी करने वाली प्रदेश सरकार के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू इन मामलों को क़ानून-व्यवस्था का मसला नहीं मानने की शेखी बघारते ज़रा भी शर्म महसूस नहीं कर रहे हैं।

प्रदेश में आदिवासी लगातार अन्याय-अत्याचार, अनाचार (Rape) के शिकार बन रहे हैं, प्रदेश की मौज़ूदा कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के लिए असहनीय बोझ बन चुकी है। मुख्यमंत्री को अब अविलंब अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

साय ने कहा कि जब प्रदेश की विशेष संरक्षित कोरवा जनजाति परिवारों तक की रक्षा करने में यह प्रदेश सरकार लाचार साबित हो चली है तो फिर अपनी सत्ता की बदग़ुमानी उसके सिर चढ़कर क्यों बोल रही है और क्यों वह सत्ता में बैठी है ?

साय ने इस अमानवीय घटना के मद्देनज़र शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर तत्काल मृतक आदिवासी की पत्नी व बच्चियों की माँ को आर्थिक सहायता पहुँचाने की मांग की है।

Rape के मामलें बढे-साय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश सरकार के नाकारापन के चलते प्रदेश के हर इलाक़े में अपराधियों के हौसले बुलंदी पर है। प्रदेश सरकार उनमें क़ानून के राज का ख़ौफ़ तक पैदा करने के मामले में अपने लिजलिजी इच्छा-शक्ति और आदिवासी विरोधी राजनीतिक चरित्र से उबरने को तैयार ही नहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : जेब में 22 लाख का हीरा लेकर सौदा…

पिछले दो वर्ष में प्रदेश में हर वर्ग की नाबालिग बच्चियों से लेकर वृद्ध महिलाओं के साथ अनाचार के शर्मनाक मामलों की बाढ़-सी आई हुई है। अपहरण और अनाचार की शिकार सबसे अधिक आदिवासी वर्ग की बच्चियों से लेकर महिलाएँ हुई हैं और प्रदेश सरकार आदिवासियों की सुरक्षा के मामले में लगातार फिसड्डी साबित हो रही है।