spot_img

बड़ी ख़बर : जेब में 22 लाख का हीरा लेकर सौदा करने निकला तस्कर…गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : जेब में 22 लाख का हीरा लेकर सौदा करने...

गरियाबंद। गरियाबंद जिले में 22 लाख रुपए के हीरे (Diamond) के खनिज पत्थर का सौदा करने पहुंचे एक तस्कर को पुलिस ने धर दबोचा है।

जानकारी के मुताबिक यह तस्कर 221 नग हीरा खनिज पत्थर लेकर गरियाबंद के कोमाखान छुरा रोड में टंगड़ीनाला की तरफ आ रहा था।

भैयाजी ये भी पढ़े : धमतरी : शराब दुकान में हुई चोरी का खुलासा, एक फोन…

जहां उसे घेराबंदी कर पुलिस ने हिरासत में लिए और पूछताछ की। पूछताछ के दौरान ही तलाशी लेने पर आरोपी के कुर्ते की जेब से एक लिफ़ाफ़े में हीरा खनिज के टुकड़े बरामद किए गए है।

221 हीरा (Diamond) खनिज के इन पत्थरों की कुल कीमत तकरीबन 22 लाख 10 हज़ार रुपए आंकी गई है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी से उसकी मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन और नकदी 15 सौ रुपए भी जप्त किए हैं।

वही गरियाबंद पुलिस इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गरियाबंद के छुरा थाना प्रभारी संतोष भुआर्य को हीरा तस्करी करने के लिए पहुंचे इस आरोपी की एक लीड मिली थी। जिस पर यह कार्रवाई की गई है।

Diamond सौदे के लिए पहुंचा था कोमाखान

इस मामले का खुलासा करते हुए गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि “थाना प्रभारी सुरा संतोष भूआर्य को इसकी सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति उनके इलाके में हीरो के खनिज पत्थर का सौदा करने पहुंच रहा है। जिस पर हमारी टीम ने तत्काल काम किया और बताए गए हुलिए के मुताबिक उक्त व्यक्ति की शिनाख्त कर उसे रोककर पूछताछ की।”

भैयाजी ये भी पढ़े : अवैध रूप से बसे रोहिंग्या को वापस भेजने गृह मंत्रालय ने…

पूछताछ और तलाशी पर 221 नग हीरा खनिज का पत्थर हमे आरोपी से बरामद हुए है। पूछताछ में आरोपी व्यक्ति ने अपना नाम अरविंद प्रधान बताया है। अरविंद महासमुंद जिले के पिथौरा चिखली का रहने वाला है। उसने यह हीरा के पत्थर पायलीखंड से लाना बताया, जिसके सौदे के लिए वह कोमाखान की तरफ पहुंचा था।