spot_img

Live : किसानों को मिली “सम्मान निधि” मोदी ने पूछा, इस राशि का क्या करेंगे ?

HomeNATIONALLive : किसानों को मिली "सम्मान निधि" मोदी ने पूछा, इस राशि...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हज़ार करोड़ की राशि दी गई। केंद्र सरकार की “किसान सम्मान निधि” (Kisan Samman Nidhi) के अंतर्गत 9 करोड़ किसानों को इसका फायदा मिला है।

भैयाजी ये भी देखे : अटल स्मारक में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी दी श्रद्धांजलि

किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) के आबंटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आलावा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी अपना संबोधन दिया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान किसानों से चर्चा भी कर रहे है। उन्होंने किसानों से इस राशि से इस्तेमाल के बारे में भी सवाल जवाब किया है।
देखिए लाइव…

 

बता दें कि, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) के तहत उत्तर प्रदेश के किसानों को अब तक कुल 24 हजार 183 करोड़ की धनराशि मिल चुकी है। आज ऑनलाइन हस्तांतरण के बाद यह राशि 28 हजार 443 करोड़ हो गई।

Kisan Samman Nidhi में मिलते है 6000

केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर पात्र किसान को दो-दो हजार रुपए की तीन बराबर किश्तों में साल भर में 6000 रुपये देती है।

भैयाजी ये भी देखे : सुशासन दिवस : भाजपा विधायक प्रदेश के किसानों के लिए करेंगे “सत्याग्रह”

योजना की घोषणा वर्ष 2019 में हुई थी। किसानों के हित की इस बेहद महत्वाकांक्षी योजना पर हर साल केंद्र सरकार को 75,000 करोड़ रुपये खर्च करने होते हैं।