spot_img

अटल स्मारक में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी दी श्रद्धांजलि

HomeNATIONALअटल स्मारक में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। शुरुवार की सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में “सदैव अटल स्मारक” पहुंचे। जहाँ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को उनकी जयंती पर स्मरण कर श्रधंजलि अर्पित की।

वाजपेयी की 96वी जयंती पर भारत सरकार के तमाम मंत्री भी उन्हें नमन करने सटल स्मारक पहुंचे, और प्रार्थना सभा में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर स्मरण किया।

भैयाजी ये भी देखे : सुशासन दिवस : भाजपा विधायक प्रदेश के किसानों के लिए करेंगे “सत्याग्रह”

पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा “पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा “अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदी के आलावा देश के गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत भाजपा के तमाम दिगज्ज नेता भी मौजूद रहे। इन सभी ने पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर, उन्हें नमन किया।

गहमंत्री से अमित शाह ने कहा कि “भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।”

वहीँ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा “विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले,

भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।”

ओम बिरला ने अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के योगदान को अपरिमित बताया।

उन्होंने लिखा “भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री परम श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनकी पुण्य स्मृतियों को विनम्र आदरांजलि।”

“देश की उन्नति और देशवासियों के कल्याण में उनके अपरिमित योगदान का यह राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।”