spot_img

माना में हो रही चोरियों का खुलासा, तीन नाबालिक समेत आधा दर्जन गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHमाना में हो रही चोरियों का खुलासा, तीन नाबालिक समेत आधा दर्जन...

रायपुर। रायपुर में हुई तीन चोरियों (theft) का खुलासा गुरूवार को पुलिस ने किया है। इस मामलें में पुलिस ने 3 नाबालिकों समेत आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। इन चोरों ने दो घरों और एक मोबाइल दूकान पर अपना हाथ साफ़ किया था। एसएसपी अजय यादव ने इस मामलें का खुलासा किया है।

भैयाजी ये भी देखे : BCCI : राजीव शुक्ला बने उपाध्यक्ष, IPL के अगले सीजन में खेलेंगी 10 टीमें

माना थाना में हुई तीन चोरियों (theft) पर सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों के आधार पर पुलिस को इनकी शिनाख्त की गई। जिसके बाद आरोपी लोकनाथ उर्फ लोकू पाल, चन्द्रहास उर्फ गोलू साहू, विनय उर्फ वीनू दीवान के साथ 03 अपचारी बालकों को हिरासत में लिया गया।

जिसके बाद इनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों और अपचारियों ने चोरी की तीनों घटनाओं को काबुल किया। जिस पर आरोपियों / अपचारियों की निशानदेही के बाद उनके कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात, 01 नग लैपटाॅप एवं 07 नग मोबाईल फोन जप्त किए गए।

इसकी कुल कीमत लगभग 1,32,000/- रूपये आंकी गई है। आरोपी चन्द्रहास उर्फ गोलू साहू थाना मुजगहन का निगरानी बदमाश है। वहीं लोकनाथ उर्फ लोकू पाल भी अपराधिक प्रवृत्ति का है। ये दोनों पहले भी कई मामलों में जेल जा चुके है।

Theft के ये है तीन मामलें

01 दिनेश्वर साहू ने थाना माना में रिपोर्ट दर्ज कराया था। दिनांक 30.11.2020 को घर का ताला टूटे होने की जानकारी मिली थी। घर के मेन गेट का कुंदा तोड़कर बेड रूम का ताला तोडकर अलमारी में रखे चांदी का पायल एवं नगदी रकम को चोरी हुई थी।

02 दीपेश ठाकुर ने भी अपने घर में हुई चोरी की वारदात की रिपोर्ट लिखाई थी। जिसमे कमरे में रखें आलमारी का लाॅकर तोड़कर आलमारी में रखें सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी होने की बात कहीं गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : Weather Alert : नए साल तक ठंड से कांपेगा छत्तीसगढ़, शीतलहर का भी क़हर

03 खेमराज डहरिया ने अपने मोबाइल दूकान में चोरी (theft) होने की सुचना पुलिस को दी थी। डहरिया की आर.के. मोबाईल के नाम से मोबाईल शाप है। जहाँ दिनांक 16.12.20 के सुबह 05.00 बजे दुकान के शटर खुले होने की खबर मिली। डहरिया ने मौके पर पहुंच कर जब देखा तो शटर का ताला टूटा हुआ था एवं शटर करीब 02 फिट खुला हुआ था। दुकान अंदर का सामान बिखरा हुआ था, चेक करने पर लैपटाॅप, मोबाईल फोन, नगदी रकम एवं अन्य पार्टस नहीं था।