spot_img

धरमलाल कौशिक का सरकार पर हमला, सरकार की नाकामी से बढ़ी नक्सल वारदात

HomeCHHATTISGARHधरमलाल कौशिक का सरकार पर हमला, सरकार की नाकामी से बढ़ी नक्सल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने सुकमा आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए कोबरा बटालियन 208 के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार को विनम्र श्रदांजलि आर्पित की है। कौशिक ने घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सरगुजा में सीएम भूपेश ने की सौगातों की बौछार, पार्क, महाविद्यालय और भी बहोत…

नेता प्रतिपक्ष कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि प्रदेश में इन दो सालों में प्रदेश मे नक्सली गतिविधियाँ बढ़ी हैं और बस्तर में नक्सली मोर्चे पर लड़ने में प्रदेश की सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

नक्सलियों द्वारा लगातर की रही हिंसा का वहां तैनात जवानों के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े, इसकी चिंता करने की ज़रूरत है और इस दिशा में प्रदेश की सरकार कुछ नहीं कर रही है।

कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि प्रदेश सरकार की नाकामियों व कुनीतियों के चलते नक्सलवाद नासूर बन चला है जिसके ख़ात्मे के लिये प्रदेश की सरकार के पास न कोई ठोस कार्य-नीति है और न ही नीयत है।

नक्सलवाद के समूल उन्मूलन के लिए ज़मीनी स्तर पर कोई काम नहीं हो रहा है और नक्सलियों का कैडर कमज़ोर भी नहीं हो रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर में किसान आंदोलन का समर्थन, रिलायंस दफ़्तर में जलाए गए Jio के सिमकार्ड

कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि प्रदेश की सरकार में इच्छाशक्ति का अभाव है, इसीलिए नक्सली वारदातें लगातार बढ़ रही हैं और प्रदेश में नक्सलावाद का विस्तार हो रहा है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों द्वारा बरामद IED को डिफ्यूज करने के दौरान ब्लॉस्ट हुआ था। इस ब्लॉस्ट में कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार को घायल होने के बाद रायपुर लाया गया था।

जहाँ रविवार देर रात उन्होंने इलाज़ के दौरान अपनी अंतिम सांस ली। कोबरा 203वीं बटालियन के डिप्टी कमांडर विकास की रविवार को सुकमा में IED डिफ्यूज करने के दौरान हुए धमाके में घायल हुए थे।