spot_img

रायपुर में किसान आंदोलन का समर्थन, रिलायंस दफ़्तर में जलाए गए Jio के सिमकार्ड

HomeCHHATTISGARHरायपुर में किसान आंदोलन का समर्थन, रिलायंस दफ़्तर में जलाए गए Jio...

रायपुर। कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन की आंच अब राजधानी में बढ़ती जा रही है। इस आंदोलन के समर्थन में माकपा और विभिन्न ट्रेड यूनियन (trade unions) के कार्यकर्ताओ ने मोर्चा सम्हाला है।

आज किसानों के समर्थन में ट्रेड यूनियन (trade unions) ने राजधानी रायपुर में रिलायंस दफ्तर के सामने जमकर प्रदर्शन किया है। रायपुर ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ट्रेड यूनियन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आंदोलन पर बृजमोहन का बड़ा हमला, कहा-अर्बन नक्सल करवा रहे प्रदर्शन…

रायपुर में पंडरी स्थित रिलायंस फाइनेंस कार्यालय के समक्ष माकपा, एसएफआई, नवजवान सभा, इंटुक, एटक, सीटू, राज्य, केंद्र, बीमा कर्मियों तथा इप्टा के कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न ट्रेड के लोग एक जुट हुए।

Farmer protest
Farmer protest

सबसे पहले तो किसानों के समर्थन में ज़ोरदार नारेबाजी की गई, और उसके बाद रिलायंस Jio के सिम जलाकर अपना विरोध जताया। साथ ही आम जनता से अंबानी, अडानी के उत्पादों का बहिष्कार करने का आव्हान किया।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि “किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रेड यूनियनो ने देश व्यापी आव्हान के तहत आज रायपुर के रिलायन्स दफ़्तर के सामने जोरदार प्रदर्शन किया है। साथ ही दफ्तर के बार ही विरोध स्वरूप हमने रिलायंस जिओ का सिम जलाया है।”

प्रदर्शन में ट्रेड यूनियन (trade unions) ने अंबानी अडानी के उत्पादों का बहिष्कार करते हुए देश की जनता लूट पाट वाली नीतियों के खिलाफ कारगर अभियान संचालित करने की बात भी कही गई है।

प्रदर्शन में विभिन्न ट्रेड यूनियन (trade unions) में से सीटू के राज्य सचिव धर्मराज महापात्र, इंटक के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह, समीर पांडे, एसएफआई के राजेश अवस्थी, नवजवान सभा के मो. साजिद रजा छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मी संघ के प्रदेशाध्यक्ष राकेश साहू पहुंचे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : Agriculture bill के विरोध में किसानो ने किया भूख हड़ताल,शाह के साथ मिनिस्टर्स की मीटिंग शुरू

इधर इप्टा के मिन्हास असद, और निसार अली दलित शोषित मुक्ति मंच के संयोजक रतन गोंडाने, माकपा जिला सचिव प्रदीप गभने, बीमा कर्मी नेता अलेक्जेंडर तिर्की, सुरेन्द्र शर्मा, वी एस बघेल,रंगकर्मी शेखर नाग, बीस एन एल के हरिराम पाल, एस एस नशकर सहित सैकड़ों की संख्या में माकपा कार्यकर्ता और ट्रेड यूनियन कार्यकर्ता शामिल हुए।