spot_img

निगम मंडल नियुक्ति : सीएम हाउस में बैठक ज़ारी, कुछ नामों की हो सकती है घोषणा

HomeCHHATTISGARHनिगम मंडल नियुक्ति : सीएम हाउस में बैठक ज़ारी, कुछ नामों की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के अंतर्गत आने वाले निगम, मंडल और विकास प्राधिकरण (Corporation) में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति शेष है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री निवास में आज एक अहम बैठक शुरू हो चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भारत बंद : ट्रेक्टर से निकले मोहन मरकाम, हाथ जोड़कर दुकान बंद कराने पहुँचे विधायक…

इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल समेत उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री मौज़ूद है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू एवं अन्य दिग्गज नेता की उपस्तिथि की जानकारी भी मिली है। आज की इस बैठक में प्रदेश के शेष निगम (Corporation), मंडल, प्राधिकरण और आयोग में नियुक्ति पर फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पन्ना लाल पुनिया ने मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के अन्य मंत्री और संगठन से चर्चा कर कई नामों पर अपनी सहमति बनाकर लिस्ट को आलाकमान के पास भेजा था।

भीतरख़ाने की खबर ये है कि उस लिस्ट में कुछ तकनीकि खामियां थी। जिसके बाद आज उस लिस्ट में एक बार फिर संसोधन कर फेरबदल किए जाएंगे।

Corporation और मंडल में नियुक्ति का फार्मूला

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में इस नियुक्ति के लिए AICC की तरफ से एक फार्मूला भी सूबे के नेताओं को भेजा गया है।

जिसमे स्थानीय और क्षेत्रीय नेता के साथ, पार्टी में उसकी सक्रियता, जनाधार, और जातिगत समीकरण बनाकर नियुक्ति करने कहा गया है।

इस लिहाज़ से अब निगम मंडलों में नियुक्ति करने लिस्ट तैयार की जा रही है।

तीन दर्ज़न Corporation और मंडल खाली

छत्तीसगढ़ में फिलहाल तीन दर्जन छोटे बड़े निगम, मंडल, बोर्ड और प्राधिकरण में अलग-अलग पदों पर सौ से डेढ़ सौ नियुक्तियां होनी है। जिसके लिए मुख्यमंत्री निवास में आज बैठक जारी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : धान खरीदी में तकलीफ का हल बनेगी डायल 112, सीएम भूपेश ने लिया फैसला

अब तक 1 दर्जन से ज्यादा निगम, मंडल, आयोग और बोर्ड में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति की जा चुकी है। वहीं आज की बैठक के बाद कुछ नामों का ऐलान भी किया।