spot_img

भारत बंद : ट्रेक्टर से निकले मोहन मरकाम, हाथ जोड़कर दुकान बंद कराने पहुँचे विधायक…

HomeCHHATTISGARHभारत बंद : ट्रेक्टर से निकले मोहन मरकाम, हाथ जोड़कर दुकान बंद...
रायपुर। किसानों के समर्थन में बुलाए गए भारत बंद को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का साथ मिला है। भारत बंद के दौरान भी प्रदेश की राजधानी में सवेरे से खुलने वाले सब्ज़ी बाजार और चाय नाश्ते के ठेले खोमचे पर कांग्रेसी पहुँचे और उनसे किसानों का समर्थन देते हुए बंद करने की अपील की।
किसानों द्वारा बुलाए गए इस बंद को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम रायपुर के विधायक विकास उपाध्याय, कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, शहर कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी और पार्षद सुबह से ही अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा कर रहे है। जिसके बाद सभी नेता जयस्तंभ चौक पहुंचकर एक साथ शहर में किसानों के समर्थन में कारोबारियों से उनका व्यवसाय बंद करने की अपील करने निकले। इस दौरान ट्रैक्टर पर बैठकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम कांग्रेसी नेता रवाना हुए।

हाथ जोड़कर मांगा समर्थन

रायपुर पश्चिम के विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने अपने क्षेत्र में खुले ठेले खोमचे पर पहुंचकर हाथ जोड़कर उनसे बंद करने की अपील की। वहीं उनके साथ शहर भर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सब्जी बाजार, चाय ठेले और नाश्तों की दुकान पर पहुंच कर उनसे किसानों के समर्थन में अपनी दुकाने बंद रखने के लिए अपील की है।

भारत बंद कराने ट्रेक्टर पर निकले मेयर

वही रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने ट्रैक्टर में निकलकर रायपुर शहर के विभिन्न बाजार पहुंचे और किसानों के समर्थन में बंद करने की अपील की। ढेबर ने इस दौरान ट्रैक्टर चलाकर शहर के अंदर भी खुलने वाली दुकानों से किसानों के समर्थन में बंद रखने की अपील की ।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में किसानों के भारत बंद को सरकार के साथ ही चेंबर ऑफ़ कॉमर्स का भी समर्थन मिला है। चेंबर ने भी इस मामलें में किसानों के साथ खड़े होने की बात कहते हुए दोपहर दो बजे तक कारोबार बंद रखने की अपील कारोबारियों से की है।