spot_img

Viral Story : शातिर महिला ने खुद को मार कर वसूले 11 करोड़ रुपये, जानिए माजरा

HomeNATIONALCRIMEViral Story : शातिर महिला ने खुद को मार कर वसूले 11...

viral story/ कोरोना काल को खुद को ज़िंदा रखने की जद्दोजहद जहाँ हर कोई कर रहा है ऐसे में एक महिला ऐसी भी है जो खुद को मार कर पैसे बटोरने में लगी है। जी हाँ यह स्टोरी है पाकिस्तान की एक ऐसी महिला की जिसने जाली मृत्यु प्रमाणपत्र (certificate) बनवाकर इंश्योरेंस कंपनी से 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 11 करोड़ रुपये) लिया।

भैयाजी ये भी देखे – #Farmers Protest को लेकर प्रधानमंत्री आवास में चल रही पांचवें दौर…

बता दे कि यह मामला साल 2011 का जब महिला ने पाकिस्तान में डॉक्टर सहित कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों को रिश्वत दी और उसके नाम पर जारी किया हुआ मृत्यु प्रमाणपत्र (certificate) बनवा लिया। दस्तावेजों में इस बात का भी उल्लेख किया गया कि महिला को दफनाया गया है। इसके बाद महिला के बच्चो ने प्रमाणपत्र (certificate) का उपयोग करते हुए 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 23 करोड़ पाकिस्तानी रुपए) के दो लाइफ इंश्योरेंस भुगतान करने का का दावा पेश किया।

भैयाजी ये भी देखे –अजब गजब : आकाशवाणी काली मंदिर से चोरों ने उड़ाई दान…

certificate को किसने किया प्रमाणित

मृत घोषित किए जाने के बाद खारबे नाम की इस महिला ने कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कम से कम 10 बार विदेश यात्रा की। जाहिर तौर पर उसने ऐसा करने के लिए जाली दस्तावेजों का प्रयोग किया होगा, लेकिन कोई भी एयरलाइन धोखाधड़ी का पता लगाने में सक्षम नहीं हो पाई।

भैयाजी ये भी देखे –Kim Jong का तुगलकी फरमान, नियम उल्लंघन करने पर फिर भुनवाया नागरिक को

अधिकारी ने कहा, उसने कुछ पांच देशों का दौरा किया, लेकिन हर बार वह पाकिस्तान लौट आई। उन्होंने बताया कि अमेरिकी अधिकारियों ने हमें इस महिला के बारे में सतर्क किया और हमने इस बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की जांच शुरू की। एफआईए मानव तस्करी सेल ने अब महिला, उसके बेटे और बेटी और एक डॉक्टर सहित कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं।