spot_img

मंत्री ओपी चौधरी बोले, बस्तर के लोगों ने बुलेट की जगह बैलेट पर मोहर लगाई…

HomeCHHATTISGARHमंत्री ओपी चौधरी बोले, बस्तर के लोगों ने बुलेट की जगह बैलेट...

रायपुर। कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के पूर्ण हुए मतदान के बाद भाजपा को अभूतपूर्व जनसमर्थन मिलने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा है कि “बस्तर लोकसभा की जनता-जनार्दन ने बस्तर समेत पूरे छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान किया है।”

ये ख़बर भी देखें : Air India ने 21 अप्रैल तक दुबई जाने और आने वाली…

उन्होंने कहा कि रामचंद्र जी ने वनवास के समय अयोध्या से सेना नहीं लाई थी, इसी छत्तीसगढ़ बस्तर के दंडकारण के लोगों ने मिलकर रावण के अहंकार को हराया था। आज अगर बस्तर में नक्सलवाद का दंश ना होता तो बस्तर विकास की एक नई गाथा लिख चुका होता है।

बस्तर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रचंड मतों से विजयी होगी। नक्सलवाद के खात्मे के लिए पहले कांग्रेस का खात्मा करना जरूरी मानकर बस्तर की जनता ने अब छत्तीसगढ़ को कांग्रेसमुक्त राज्य बनाने की शुरुआत प्रथम चरण के मतदान के साथ बस्तर से कर दी है।

कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बस्तर में भारी संख्या में मतदाताओं ने मतदान कर यह स्पष्ट संदेश दे दिया है कि बस्तर विकास के साथ कदमताल करने का ख्वाहिशमंद है। बस्तर की जनता अब नक्सली हिंसा से पूरी तरह मुक्ति चाहती है।

पिछले मंगलवार को कांकेर जिले में हुए ऑपरेशन में नक्सलियों मार गिराए जाने के बाद बस्तर समेत समूचे प्रदेश में भाजपा सरकार के प्रति जन-विश्वास और दृढ़तर हुआ है कि नक्सलवाद से छत्तीसगढ़ को मुक्त करने की डृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति भाजपा में ही है।

बस्तर के रास्ते कांग्रेसमुक्त अभियान शुरू

कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि बस्तर के विकास और नक्सली मोर्चे पर पिछली कांग्रेस सरकार के नाकारापन से रुष्ट जनमानस का स्पष्ट रुझान भाजपा के पक्ष में नजर आ रहा है। बस्तर की जनता ने भाजपा के पक्ष में मतदान करके यह दो टूक संदेश दे दिया है कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद की आग में झोंका था। कांग्रेस की भूपेश सरकार ने अपने शासनकाल में ढाई सौ सड़कें बनाने के लिए कभी ध्यान नहीं दिया।

90 से अधिक पुल-पुलिया बनाने पर ध्यान नहीं दिया। कभी किसी ऑपरेशन के लिए भी पहल नहीं की। अब बस्तर समेत पूरे छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के झूठ को बर्दाश्त नहीं करने वाली है और इसलिए बस्तर के रास्ते पूरे प्रदेश में कांग्रेसमुक्त अभियान शुरू हुआ है। भाजपा के प्रति यही विश्वास और उत्साह पूरे प्रदेश में दिखाई दे रहा है और भाजपा का कमल प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर खिलेगा, इसमें कोई दो राय नहीं है।

मुठभेड़ों में मारे गए लगभग 84 नक्सली

कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि बस्तर के विकास की सबसे बड़ी बाधा नक्सलवाद को खत्म करने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ की विष्णु देव सरकार संकल्पित है। सरकार बनने के बाद अभी तक विभिन्न मुठभेड़ों में लगभग 84 नक्सली मारे गए हैं। सरकार ने आदिवासी क्षेत्र में नियद नेल्लानार नाम की योजना चालू की है जिसका अर्थ है मेरा अच्छा गांव। इसके तहत आदिवासी क्षेत्र में शहर की समान सारी सुविधाएं विकसित करने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं जिसे हम विकास के कैंप कहते हैं। इन कैंपों के माध्यम से उनके आसपास 5 किलोमीटर के क्षेत्र में राशन दुकान, स्वास्थ्य सुविधाएं पानी बिजली आदि सुविधा विकसित करना प्रारंभ हो गया है।

जहाँ हुआ एनकाउंटर वहां अच्छा मतदान

कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ग्राम हापाटोला जहां पर 29 नक्सलियों के एनकाउंटर वहा पर लोग लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़ हिस्सा लिए है। ग्राम दण्डावन जहां उप सरपंच की हत्या हुई और दुर्दांत नक्सली हिड़मा का गांव है जहां पर हमारी सरकार ने अभी कैंप स्थापित किया है उस गांव में भी पोलिंग बूथ में इस बार वोटिंग हुई है। उपसरपंच की हत्या और एनकाउंटर हुआ वहां पर आप उसके लाइन को देखेंगे,

लोकतंत्र के प्रति बस्तर की जनता छत्तीसगढ़ की जनता के समर्पण को साफ तौर पर देखा जा सकता है। बस्तर के लोगों ने बुलेट की जगह बैलेट पर मोहर लगाई है। मोदी जी की लोकप्रियता का सबसे बड़ा प्रमाण है कि आज बस्तर जैसे क्षेत्र में भी लोग बढ़-चढ़ कर के मतदान प्रक्रिया में लोकतंत्र के त्यौहार में सारे आशंका, सारे प्रकार के डर है को रिजेक्ट करते हुए बैलेट पर लोग मोहर लगा रहे हैं।