spot_img

DRM से मिलें विकास उपाध्याय, कुलियों के रोजगार को लेकर की चर्चा

HomeCHHATTISGARHDRM से मिलें विकास उपाध्याय, कुलियों के रोजगार को लेकर की चर्चा

रायपुर। विकास उपाध्याय ने DRM से की मुलाकात कर रेलवे कुलियों(Railway porters) के जीविकोपार्जन विषय पर की चर्चा की। दरअसल कोरोना काल की वजह से रेलवे कुलियों(Railway porters) के रोजगार में दिक्कत आ रही थी, तो दूसरी अब रेलवे पैकजिंग के काम के लिए मशीन लगवाने की योजना बना रही है। जिस वजह से कुलियों बचा हुआ काम भी उनके हाथ से चला जाएगा। इस कारण रेलवे कुलियों(Railway porters) को आर्थिक समस्या और भी बढ़ सकती है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक विकास उपाध्याय ने बिना देर किये सीधे जाकर इस मुद्दे पर DRM से चर्चा की।
भैयाजी ये भी पढ़े –Corona vaccine की प्राथमिकता पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

बतां दे कि रायपुर रेल्वे स्टेशन में कार्यरत 122 कुलियों के जीविकोपार्जन को लेकर व तकनीकी समस्याओं को लेकर रेल्वे DRM से मुलाकात की। साथ में कुलियों के एक प्रतिनिधिमंडल को भी समक्ष बात की।

Railway porters
Railway porters

Railway porters के बेरोजगार होने की स्थिति

गौरतलब है कि विगत कई सालों से कुलियों के मूल कार्यों को नई तकनीकों में परिवर्तित करने से उनका मूल कार्य अवरूद्ध होता नजर आ रहा है। जिसके कारण सभी रेलवे कुलियों(Railway porters)से बेरोजगार होने की स्थिति में आ गए हैं।

वहीं विकास उपाध्याय ने रेलवे DRM से उनके जीविकोपार्जन सुरक्षित रहे को लेकर चर्चा की है। जिस पर DRM ने कोई बीच का रास्ता निकाल कर कुलियों को राहत देने के लिए विधायक विकास उपाध्याय को आश्वस्त किया।