spot_img

ENO से करें सिर्फ 15 दिनों में कोहनी का कालापन दूर, जानें कैसे

HomeLIFESTYLEENO से करें सिर्फ 15 दिनों में कोहनी का कालापन दूर, जानें...

रायपुर। खूबसूरती एक वरदान है। आजकल हर स्त्री खूबसूरत दिखना चाहती है। जिसके लिए वह तरह-तरह नुस्खें आजमाते रहती है। चाहे वो घरेलू नुस्खें हो या कोई मेडिकल ट्रीटमेंट। आपने अक्सर देखा होगा की शरीर का पूरा अंग साफ़ रहता है लेकिन कुछ हिस्से होते हैं, जो कि बहुत ज्यादा ही काळा रहते हैं। जैसे घुटने, कोहनी और गला का कालापन।

यदि आपकी पूरी त्वचा गोरी और साफ-सुथरी हैं और सिर्फ गले व कोहनी की त्वचा काली है तो लोगों की नजर सबसे पहले वहीं जाती है। इसलिए बहुत जरूर है कि आप अपनी त्वचा के हर भाग को समान कलर टोन में रखें।
भैयाजी ये भी पढ़े –Kiara Advani फिल्म ‘इंदु की जवानी’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, 16…

कुछ महिलाएं कई हज़ार रूपए खर्च करने के बाद भी अपने कोहनी के कालेपन की समस्या से छुटकारा नहीं पाती हैं। तो वहीं आज हम सिर्फ 6 रुपये में आपको इस समस्या का समाधान करके देंगे। वो भी सिर्फ 15 दिनों में। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आपको क्या और कैसे इस्तेमाल करना है जिससे आपकी कोहनी और गाला की त्वचा साफ़ हो सके।
भैयाजी ये भी पढ़ें –38 साल की हुई कांटा लगा गर्ल, 7000 रूपए में शूट…

ENO से कैसे करें कालापन दूर –

सबसे पहले आप एक बाउल में मीठा सोडा यानि की खाने का सोडा दो चम्मच ले लेंवे। बाद में इसमें इनो(ENO) का एक 6 रुपये वाला पैकेट खोल कर दाल देंवें। अब सोडा और इनो (ENO) को चम्म्च की सहायता से अच्छी तरह मिक्स करें। अब निम्बू को चाकू से काट लें। कटे हुए निम्बू को सोडा और इनो(ENO) के पाउडर में डूबा लें। और अपनी कोहनी और गले की त्वचा पर अच्छे से करीबन 5 मिनट रगड़ें।

 

 

ENO
ENO
ENO
ENO

उसके बाद उसे 20 मिनट तक रहने दें। बाद में उसे गुनगुने पानी में धों लेंवे। आप देखंगे कि एक ही बार में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। आप चाहें तो इस पेस्ट को पुरे हाथ की त्वचा पर भी लगा सकते हैं।

ENO
ENO

 

कब लगाएं

चूँकि सोडा और इनो पाऊडर में ब्लीचिंग पाउडर की क्वालिटी होती है। इसलिए यह पेस्ट गहरे से गहरे कालेपन को दूर करने का गुण रखता हैं। इस पेस्ट को आपको रोज लगाने की आवश्यकता नहीं है। आप ऐसे हफ्ते में तीन बार लगाए। या आप चाहे तो दो दिन के गैप में भी लगा सकती हैं। लेकिन इस बात का आपको ध्यान जरूर कि ऐसे चेहरे या फेस की त्वचा पर भूल कर भी न लगाए। चूँकि फेस की त्वचा हाथ व पैर की त्वचा से ज्यादा सवेंदनशील होती है और ये पेस्ट बहुत हार्ड होता हैं। जिस वजह से ये आपके चेहरे की त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता हैं। इसलिए हम आपको ऐसे फेस पर अप्लाई करने की सलाह बिलकुल नहीं देते।

ENO
ENO