spot_img

IND VS ENG : अगले साल इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलेगी टीम इण्डिया

HomeCHHATTISGARHIND VS ENG : अगले साल इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलेगी...

खेल। भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल अगस्त महीने में इंग्लैण्ड की टीम (England team) के साथ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलगी। जिसका ऐलान हाल ही में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को प्रेस रिलीज के जरिए किया।इस दौरे पर भारत को पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेलना है जबकि आखिरी मैच 10 सितंबर से 14 सितंबर तक ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा।
भैयाजी ये भी पढ़ें –चलती कार में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले, पुलिस बरामद…

England team ने किया था पाकिस्तान दौरा

वहीं अगले साल इंग्लैण्ड की टीम (England team) पाकिस्तान का भी दौरा करेगी। 16 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की सरजमीं पर दो टी20 मैच खेलेगी। इस सीरीज के बाद दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के लिए उड़ान भरेगी। बता दें इंग्लैंड ने आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा 2005 में किया था।
भैयाजी ये भी पढ़ें –इंदिरा गांधी जयंती : “इंदिरा प्रियदर्शिनी नेचर सफारी” का सीएम भूपेश…

अगले साल की शुरुआत में इंग्लैण्ड की टीम (England team) को भारत में लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने के लिए आना है, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के कहर की वजह से अभी तक इसके कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सोरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि इंग्लैंड सीरीज की मेजबानी वह भारत में ही करेंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि अगर इस सीरीज में कोई अड़चन आती है तो यूएई उनका बैकअप ऑप्शन होगा।

ये है भारत के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

4-8 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, ट्रेंट ब्रिज

12-16 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, लॉर्ड्स
25-29 अगस्त, तीसरा टेस्ट मैच, एमरल्ड हेडिंग्ले
2-6 सितंबर, चौथा टेस्ट मैच, किआ ओवल
10-14 सेप्ट, 5 वां टेस्ट मैच, अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड