spot_img

ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन : छत्तीसगढ़ की आकर्षी को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

HomeCHHATTISGARHऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन : छत्तीसगढ़ की आकर्षी को हरा क्वार्टर फाइनल में...

मुंबई। बैडमिंटन में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। सिंधु के साथ किदांबी श्रीकांत और युवा प्रियांशु राजावत ने भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। जबकि मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन मिथुन मंजुनाथ दूसरे दौर में हार गए।

भैयाजी ये भी देखे : बारिश से लबालब हुआ भाजपा कार्यालय, चंदेल बोले-नाव की व्यवस्था करें…

2016 में रियो ओलंपिक खेलों में रजत पदक और टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु ने हमवतन आकर्षी कश्यप को 29 मिनट के मुकाबले में 21-14, 21-10 से हराया।

श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट में क्वे सेंटर के कोर्ट 3 में दूसरे दौर के मैच में चीनी ताइपे के सु ली यांग को 21-10, 21-17 से हराकर समान रूप से आसान जीत दर्ज की।

राजावत ने चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई को तीन कठिन गेमों में हराया, दूसरे गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की वापसी को रोककर 59 मिनट में 21-8, 13-21, 21-19 से जीत हासिल की।

मिथुन मंजुनाथ दूसरे दौर में मलेशिया के अनुभवी ली ज़ी जिया से तीन गेम में 21-13, 12-21, 21-19 से हार गए।

आकर्षी के साथ सिंधु की यह पहली भिड़ंत

आकर्षी के साथ सिंधु की यह पहली भिड़ंत थी और अधिक अनुभवी खिलाड़ी ने पूरे मैच में बढ़त बनाए रखी और एक आरामदायक जीत के लिए दबाव डाला। प्रतियोगिता में पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु का अगला मुकाबला मलेशिया की चौथी वरीयता प्राप्त बेइवेन झांग से होगा, जो हुआंग यू-हसुन के खिलाफ दूसरे गेम में कड़ी टक्कर के साथ 19-21, 21-10, 21-12 से जीत के बाद अंतिम-आठ चरण में पहुंचीं।

हमवतन प्रियांशु से होगी श्रीकांत की टक्कर

पहले दौर में जापान के केंटा निशिमोटो को 21-18, 21-7 से हराने वाले श्रीकांत सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हमवतन प्रियांशु राजावत से भिड़ेंगे। राजावत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका न देते हुए पहला गेम आसानी से 21-8 से जीत लिया। चीनी ताइपे शटलर ने अगले गेम में जोरदार वापसी करते हुए इसे 21-13 से जीत लिया। इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।