spot_img

रेप के आरोपी रामरहीम गुपचुप निकले पेरोल में, पुलिस ने की खास मदद, जानिए माजरा

HomeNATIONALCOUNTRYरेप के आरोपी रामरहीम गुपचुप निकले पेरोल में, पुलिस ने की खास...

रोहतक /रेप और हत्या के मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे बाबा राम रहीम (ram rahim )को पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार ने राम रहीम (ram rahim )को परोल दिलाया था। बताया जा रहा है कि राम रहीम को कड़ी सुरक्षा में रोहतक जेल से गुरुग्राम लाया गया था लेकिन सुरक्षा में लगे जवानों तक को इसकी भनक नहीं थी।

बता दें कि डेरा प्रमुख रेप और हत्या मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से रोहतक की जेल में बंद है। सूत्रों ने बताया कि राम रहीम को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन का परोल पर बाहर आया था। बताया जा रहा है कि डेरा प्रमुख को रोहतक की सुनारिया जेल से गुरुग्राम अस्पताल तक भारी सुरक्षा के बीच ले जाया गया।

भैयाजी ये भी देखे –पश्चिम बंगाल में निश्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चत करेगा केंद्र: अमित…

बताया जा रहा है कि आरोपी राम रहीम (ram rahim )24 अक्टूबर की शाम अपनी बीमार मां से मिलने भारी सुरक्षा के बीच गए थे।पुलिस के 80 से 100 जवानों के साथ राम रहीम गुपचुप रूप से अस्पताल पहुंचे थे। डेरा प्रमुख को जेल से पुलिस की पर्दे लगी गाड़ी में लाया गया था। जिसके बाद गुरुग्राम में पुलिस ने अस्पताल के बेसमेंट में गाड़ी पार्क की और जिस फ्लोर में उसकी मां का इलाज चल रहा था, उसे पूरा खाली करा दिया गया।

राम रहीम की सुरक्षा वाले जवानों को भी नहीं थी भनक

सिर्फ सीएम और कुछ वरिष्ठ हरियाणा के सरकारी अधिकारियों को ही इसकी जानकारी थी जिसको लेकर बीजेपी टॉप नेता के निर्देश दिए थे। यहां तक कि राम रहीम की सुरक्षा में लगे जवानों को भी इस बात की भनक नहीं थी कि वे किस शख्स को एस्कॉर्ट कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे –Royal Enfield ने लांच की अपनी सुपर बाईक Meteor 350, ये है क़ीमत…

राम रहीम की उम्रकैद की वजह

बता दें कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल जनवरी में गुरमीत राम रहीम (ram rahim )को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 16 साल पुराने इस मामले में कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम के साथ ही तीन अन्य दोषियों कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह और कृष्ण लाल को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

 

पत्रकार की हत्या और साध्वियों से रेप मामले में सजा

2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल, छत्रपति अपने समाचार पत्र में डेरा से जुड़ी खबरों को प्रकाशित करते थे। पत्रकार छत्रपति की हत्या के बाद परिजनों ने मामला दर्ज कराया था और बाद में इसे सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया। सीबीआई ने 2007 में चार्जशीट दाखिल कर दी थी और इसमें डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम (ram rahim )को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था। इससे पहले साल 28 अगस्त 2017 में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दो महिलाओं के साथ रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी।