spot_img

धमतरी में फिर फैला कोरोना, एक साथ मिले पांच मरीज

HomeCHHATTISGARHधमतरी में फिर फैला कोरोना, एक साथ मिले पांच मरीज

धमतरी। जिले में दो साल के बाद एक साथ कोरोना संक्रमण (CORONA) से पीड़ित नए मरीजों की पुष्टि हाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जानकारी अपडेट होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची और सभी सदस्यों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया। सुरक्षा की दृष्टि से मरीजों को क्वारटाइन कर दिया गया है। साथ ही जिले में अलर्ट जारी किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, मचा हड़कंप

कोरोना (CORONA)  का नया वेरिएंट को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग ने इसका प्रचार-प्रसार कर लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है, लेकिन इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है। इस कड़ी में शनिवार को कोरोना से पीड़ित पांच नए पाजिटिव मरीजों की पुष्टि होते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सूत्रों की मानें में नगरी में 3, गुजरा ब्लाक के ग्राम सोरम में 1, महालक्ष्मी इनक्लेव धमतरी में 1 पॉजीटिव मरीज है। जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के टीम ने उनके घर को सेनीटाइज कर मरीज के परिजनों का आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट किया। बताया गया है कि सभी को अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि करीब आठ लाख आबादी वाले धमतरी जिले में अब तक 5 लाख 60 हजार 486 लोगों की कोरोना जांच की गई है, जिसमें 32 हजार 472 लोग संक्रमित हुए हैं।

मराठापारा का रहने वाला था युवक

उल्लेखनीय है कि कोरोना (CORONA)  से धमतरी शहर में पहली मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जिले में पांच कोरोना संक्रमित पाए गए। मराठापारा निवासी एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने किसी प्रकार की भी लक्षण होने पर तत्काल जांच कराएं और स्वास्थ्य विभाग को सूचना देने की अपील की है। गौरतलब है कि कोरोना के पहले, दूसरे और तीसरे चरण में धमतरी जिले में 395 लोगों की मौतें हो चुकी है। अब फिर से कोरोना का कहर शुरू हो रहा है।