spot_img

इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, मचा हड़कंप

HomeCHHATTISGARHइलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, मचा हड़कंप

गुंडरदेही। आप इलेक्ट्रिक वाहन (ELECTRIC VEHICLE) खरीदना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि स्कूटी में तकनीकी समस्या के बाद आग लगने की घटना भी सामने आ रही है। गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय से 8 किमी दूर ग्राम साजा में एक जूम कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई। जबकि गाड़ी में न तो चार्ज में था और न ही धूप में खड़ी थी। इससे हड़कंप मच गया। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटी चलाने झिझक रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: यूथ कांग्रेस के नेताओं पर चाकू से हमला, भड़के कांग्रेसियों ने किया थाने का घेराव

ग्राम साजा (ELECTRIC VEHICLE) निवासी पोखराज कुमार सिन्हा पिता पन्नालाल सिन्हा ने 10 फरवरी 2022 को एक एजेंसी से जूम कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी, जिसकी कीमत लगभग 73000 रुपए थी। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि 29 मार्च को रात्रि में उन्होंने गाड़ी घर के अंदर छांव में खड़ी थी। 30 मार्च की सुबह 8 बजे अचानक गाड़ी में आग लग गई। जिस समय गाड़ी में आग लगी, उस वक्त गाड़ी ना तो चार्जिंग में थी और ना किसी ने गाड़ी को चलाया था। ऐसे में आग लगना चिंता का विषय है।

सरकार प्रदूषण पर नियंत्रण (ELECTRIC VEHICLE) करने इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कई कंपनियां बिना मापदंड के पार्ट्स लगा रही हैं। जिससे आए दिन तकनीकी समस्या एवं आगजनी जैसी घटनाएं हो रही हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमत एवं पैसे बचाने लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं।