spot_img

Video: भाजपा के प्रदर्शन पर CM बघेल का सवाल, सर्वे का समर्थन है या नहीं ?

HomeCHHATTISGARHVideo: भाजपा के प्रदर्शन पर CM बघेल का सवाल, सर्वे का समर्थन...

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने बुधवार को गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 7 करोड़ का भुगतान किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘भ्रम’ पर ‘भरोसे’ की जीत ही जनता की जीत है। जनता का यह भरोसा “कांड” वालों पर नहीं “काम” वालों पर है। भाजपा सीधा जवाब दे कि सर्वे का समर्थन करती है या नहीं ?

भैयाजी ये भी देखे : Video : भाजपाइयों पर पुलिस ने दाग़े टीयर गैस के गोले,…

गोधन न्याय योजना के अंतर्गत अब प्राकृतिक पेंट और बिजली उत्पादन से भी अतिरिक्त राशि प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अब कोई मुद्दा बचा नहीं है। प्रदेश के हर वर्ग को अपनी सरकार पर भरोसा है। भाजपा वाले जो “मिस कॉल- मिस कॉल” कहते हैं, उसका डाटा क्यों नहीं देते ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर महीने की 5 से 15 तारीख किसानों के लिए खास होती है। क्योंकि इस दिन उन्हें गोधन न्याय योजना की राशि प्रदान की जाती है। यह खुशी की बात है कि बड़ी संख्या में गौठान स्वावलंबी हो रहे हैं। स्वावलंबी गौठानों को प्रोत्साहित करने के लिए गौठानों की संचालन समिति के अध्यक्ष और सदस्य को मानदेय प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : मकानों के नियमितीकरण के लिए जल्दी करें आवेदन, बढ़ेगा अनुज्ञा शुल्क

उन्होंने अन्य गौठानों को भी स्वावलंबी होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि अब गोबर से अन्य उत्पादों के बनाने के अलावा बिजली बनाने का काम शुरू हो गया है। बस्तर के डोमरपाल में गोबर से बिजली बनाने के संयंत्र को ग्रिड से सिंक्रोनाईज किया जा चुका है। इससे बनने वाली बिजली की दर 9 रूपए प्रति यूनिट तय कर दी गई है।