spot_img

नया रायपुर के मेला स्थल में होगा कांग्रेस का महाधिवेशन, टेंट सिटी में चार हजार के रूकने की रहेगी व्यवस्था

HomeCHHATTISGARHनया रायपुर के मेला स्थल में होगा कांग्रेस का महाधिवेशन, टेंट सिटी...

रायपुर। अगले माह राजधानी रायपुर में होने वाला कांग्रेस (CONGRESS) का राष्ट्रीय महाधिवेशन नवा रायपुर के मेला स्थल में होगा। स्थल का निरीक्षण प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर लिया है। इसी के साथ मेफेयर का भी निरीक्षण किया गया। यहां पर वीवीआई के ठहरने की व्यवस्था होगी। नवा रायपुर में चार हजार मेहमानों को ठहराने के लिए टेंट सिटी बनाई जा रही है। इसके अलावा रायपुर के लगभग सभी होटलों को बुक किया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर दुर्ग और भिलाई के भी होटल बुक होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : गुम हुए 156 हैंडसेट को पुलिस ने खोजकर लौटाया, लोगों के चेहरे खिले

अधिवेशन में 10 हजार से ज्यादा मेहमान (CONGRESS)  आएंगे। प्रदेश में पहली बार कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन हो रहा है। इसको लेकर लगातार तैयारी चल रही है। तैयारियों को देखने के लिए ही कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा का रायपुर आगमन हुआ। उन्होंने यहां आने के बाद सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश के मंत्री शिव डहरिया और अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

प्रभारी को दी जानकारी

नवा रायपुर के मेला स्थल में ही अधिवेशन होगा। इसके बारे में प्रदेश प्रभारी को सारी जानकारी दी गई। उनको मंच से लेकर नवा रायपुर में बनाई जा रही टेंट सिटी के बारे में भी बताया गया। उनको यह भी बताया गया कि वीवीआई के लिए मेफेयर में रुकने का इंतजाम किया जाएगा। आयोजन स्थल को देखने के बाद प्रदेश प्रभारी ने मेफेयर होटल का भी दौरा करके वहां की व्यवस्था देखी।

गुजरात माॅडल खोखला

प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने महाधिवेशन के स्थल का निरीक्षण (CONGRESS)  करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन छत्तीसगढ़ में होने जा रहा है, ये बहुत खुशी की बात है। अधिवेशन में 10 हजार से ज्यादा लोगों का आना एक ऐतिहासिक बात होगी। उन्होंने कहा देश-विदेश के कांग्रेसजन आएंगे। यहां से कांग्रेस पार्टी की मजबूती का संदेश लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ को मेजबानी का मौका मिला है। सफल मेजबानी के लिए सब मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, हमारी सरकार को प्रदेश में चार साल हो गए हैं। इस बात पर गर्व होता है कि छत्तीसगढ़ की स्कीम देशभर के लिए मिसाल बनी है। भाजपा का गुजरात मॉडल खोखला हो गया है।

मेल-मुलाकात

महाधिवेशन के आयोजन स्थल का निरीक्षण करने के बाद कुमारी सैलजा दिन भर कांग्रेस (CONGRESS)  के मंत्रियों और नेताओं से मेल मुलाकात करती रहीं। वह शनिवार को भी यहां रहेंगी और रविवार को उनकी वापसी होगी। प्रदेश प्रभारी कांग्रेस की 26 जनवरी से प्रारंभ होने वाली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर भी सभी से चर्चा कर रही हैं।

सीएम के साथ भारत-न्यूजीलैंड का मैच देखेंगी

प्रदेश प्रभारी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच का लुप्त भी उठाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य मंत्रियों के साथ जाएंगी। छत्तीसगढ़ के सांसद राजीव शुक्ला भी रायपुर आ रहे हैं, वे भी मैच देखने जाएंगे।