spot_img

छत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान गिरने से बढ़ी ठंड, कुछ क्षेत्रों में शीतलहर के हालात

HomeCHHATTISGARHछत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान गिरने से बढ़ी ठंड, कुछ क्षेत्रों...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में आ रही उत्तर से शुष्क व ठंडी हवाओं (MAUSAM NEWS) के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी होगी। अंबिकापुर, पेंड्रा रोड सहित कुछ क्षेत्रों में इन दिनों शीतलहर के हालात बनते जा रहे है। रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे है। इसके साथ ही पेंड्रारोड का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

भैयाजी यह भी देखे: हास्पिटल के संचालकों ने की 80 लाख की ठगी, पीडि़त डॉक्टर ने पुलिस में की ​शिकायत

मौसम विभाग (MAUSAM NEWS)  का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में काफी ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। नवंबर अभी आधा ही बीता है और कुछ क्षेत्रों में शीतलहर के हालात होते जा रहे है। सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से मौसम में ठंडकता बनी रही।

अब ठंड बढ़ने के कारण घरों (MAUSAM NEWS) के गर्म कपड़े बाहर निकलने लगे है। साथ ही एसी-कूलर भी बंद होने लगे है। ग्रामीण क्षेत्रों व आउटर क्षेत्रों के साथ ही शहर के अंदर भी अब ठंड का प्रभाव दिखने लगा है। विशेषकर रात के समय ठंड और बढ़ गई है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला बना रहेगा।

ऐसा रहा तापमान

  • रायपुर 30.3 15.5
  • बिलासपुर 29.4 13.0
  • जगदलपुर 29.4 13.6
  • अंबिकापुर 24.6 10.6
  • पेंड्रा रोड 28.1 10.6