spot_img

IT रेड : 4 दिनों की कार्रवाई के बाद अब लौट रही अफसरों की टीम

HomeCHHATTISGARHIT रेड : 4 दिनों की कार्रवाई के बाद अब लौट रही...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 4 दिनों से जारी रेड (IT RAID) की कार्रवाई अब खत्म हो रही है। आयकर विभाग के कुछ अफसर दिल्ली लौट चुके हैं। कुछ जांच में मिले दस्तावेजों को खंगालने में जुटे हैं।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापा मारा था। बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारी के घर दबिश दी गई थी। खबर है कि लाखों रुपए भी इस कार्रवाई में बरामद किए गए हैं। करोड़ों की डील्स के सबूत मिले हैं जिनमें कर चोरी की गई। जल्द ही आयकर विभाग इस कार्रवाई पर बड़ा खुलासा कर सकता है।

भैयाजी यह भी देखे: पटरी किनारे चल रहा था जुआ, यात्रियों की सूचना पर 10 गिरफ्तार

रायपुर के स्वर्णभूमि रेसिडेंशियल कॉलोनी में भी छापा मारा (IT RAID) गया था। यहां भी कोयला कारोबारियों की करोड़ों की प्रॉपर्टी है। इसके अलावा आयकर की टीम ने बिलासपुर में तेंदूपत्ता व्यापारी के घर छापा मारा था ये दोनों राइस मिल और रियल स्टेट का काम भी करते हैं। रायगढ़ में कारोबारी अग्रवाल के ठिकानों पर जांच की गई। कोयला कारोबारी अग्रवाल के घर की तलाशी ली गई।

IT के रडार पर थे

खुफिया इनपुट के आधार पर आयकर विभाग की टीम ने सक्ती शहर (IT RAID) में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सहित 6 लोगों के यहां छापा मारा है। कांग्रेस नेता समेत विधायक प्रतिनिधि, कपड़ा दुकान कारोबारी, स्टांप वेंडर समेत मोबाइल कारोबारी के यहां भी आयकर ने छापा मारा था।

50 गाड़ियों में आए थे अफसर

रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर और कोरबा (IT RAID) में अधिकारी सुबह 5 बजे से CRPF के जवानों के साथ पहुंच गए। 50 गाड़ियों में एक साथ अलग-अलग जगहों पर छापा मारा गया। 100 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस पूरी कार्रवाई पर सियासी आराेप भी लगते रहे हैं।