spot_img

विधायक कैश कांड में भी ED ने दर्ज की प्राथमिकी, अनूप सिंह द्वारा दर्ज FIR को ही बनाया आधार

HomeNATIONALविधायक कैश कांड में भी ED ने दर्ज की प्राथमिकी, अनूप सिंह...

दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के उद्देश्य से विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में मनी लाउंड्रिंग की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज कर ली है। फिलहाल इसमें कांग्रेस के तीन विधायकों डॉक्टर इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इन तीनों विधायकों को कोलकाता पुलिस ने एनएच-16 पर रानीहाटी के पास 45 लाख रुपये के साथ 30 जुलाई 2022 को गिरफ्तार किया था। बाद में इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता सीआइडी को ट्रांसफर कर दी थी।

भैयाजी यह भी देखे: नदी में गिरी अनियंत्रित कार, एक की मौत, तीन लापता

तीनों विधायकों के खिलाफ झारखंड (ED) के कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआइआर दर्ज करायी थी। जिसे रांची पुलिस ने कोलकाता पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था। इडी ने इसे ही अपनी प्रथमिकी का आधार बनाया है। इडी द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में कहा गया है कि अनूप सिंह ने यह शिकायत की थी कि विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप उसे फोन कर हेमंत सरकार को गिराने में शामिल होने के लिए लालच दे रहे हैं।

जीरो एफआइआर दर्ज करायी थी अनूप सिंह ने

कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने कैश कांड (ED) को लेकर अरगोड़ा थाने में जीरो एफआइआर दर्ज करायी थी। इसमें कहा गया है कि कोलकाता में पकड़े गये विधायकों ने 10-10 करोड़ रुपये दिलाने का ऑफर दिया था। इसी जीरो एफआइआर के आधार पर पूरे मामले की जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने सीआइडी को सौंप दी थी। इस मामले में विधायक अनूप सिंह से कोलकाता सीआइडी की टीम पूछताछ कर चुकी है। कोलाकाता सीआइडी की टीम इसकी जांच के क्रम में असम भी जा चुकी है।