spot_img

एयरपोर्ट में पार्किंग ठेकेदार की मनमानी, 4 मिनट में लौटे, नहीं तो दे पार्किंग…

HomeCHHATTISGARHएयरपोर्ट में पार्किंग ठेकेदार की मनमानी, 4 मिनट में लौटे, नहीं तो...

रायपुर। रायपुर एयरपोर्ट में पार्किंग ठेकेदारों की मनमानी को लेकर अक्सर विवाद सामने आते रहे है। इस बार भी एयरपोर्ट में पिक एंड ड्रॉप के लिए पहुंच रही गाड़ीयों से पार्किंग शुल्क वसूल करने का मामला सामने आया है।

भैयाजी ये भी देखे : ओलंपिक 2028 का आयोजन लॉस एंजिल्स में…तारीखों का हुआ ऐलान

दरअसल स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा पिक एंड ड्राप के लिए दिए गए समय में पार्किंग ठेकेदारों ने हेरफेर कर उसे वसूली का जरिया बना लिया है।

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के तमाम शहरों से हर रोज हज़ारों की संख्या में यात्री देश के तमाम शहरों के लिए उड़ान भरते है। वही देश के तमाम शहरों से भी सैकड़ों की संख्या में पैसेंजर रायपुर पहुंचते है। ऐसे में उन्हें छोड़ने और वापस लाने के लिए भी पार्किंग के ठेकेदार मोटी रकम वसूल कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक रायपुर एयरपोर्ट के पिक एंड ड्रॉप फैसिलिटी में मनमानी करते हुए पार्किंग ठेकेदारों ने महज 4 मिनट के समय में पैसेंजर्स को छोड़ने और लेकर लौटने का समय निर्धारित कर दिया है। 4 मिनट से ज्यादा होने पर पैसेंजर को लाने या छोड़ने पहुंचे वाहनों से पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है।

इस शुल्क को लेकर रोजाना रायपुर एयरपोर्ट में कई मुसाफिरों की भिड़ंत पार्किंग ठेकेदारों से हो रही है, लेकिन ठेकेदार और उनके कर्मचारी एयरपोर्ट अथॉरिटी के तमाम नियमों को धता बताकर वसूली करने से नहीं चूक रहे है।

संभव ही नहीं है 4 मिनट में लौट पाना

रायपुर से देश के विभिन्न शहरों में सफर करने के लिए रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे मुसाफिरों की अगर मानें तो उस 4 मिनट के दौरान कोई भी पैसेंजर गाड़ी के साथ अंदर आकर अपना पूरा सामान भी नहीं उतार सकता। यात्रियों का कहना है कि यहां पहले ही खड़ी गाड़ियों और दुरी की वज़ह से पहले ही 4 मिनट का वक्त खत्म हो जाता है। 4 मिनट में पार्किंग के लिए कटने वाली पर्ची और वापसी के दौरान पर्ची देखने वाले काउंटर के डिस्टेंस को ही कवर कर पाना मुश्किल हो रहा है।

अब तक नहीं मिली शिकायत-जैन

इस मामले में जब हमारी टीम ने रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक प्रवीण जैन से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि पार्किंग के टेंडर में पिक अप और ड्रॉप के लिए 10 मिनट का समय ही निर्धारित किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : मोटे अनाजों की खपत बढ़ाने “मैपिंग एंड एक्सचेंज ऑफ गुड प्रैक्टिसेस”…

पार्किंग ठेकेदारों द्वारा इस तरह की कोई जबरिया वसूली की जा रही है, उसकी शिकायत अभी तक हमको नहीं मिली है। यदि इस मामले में कोई शिकायत मिलेगी, तो जरूर आवश्यक कदम उठाते हुए इस मामले पर कार्यवाही की जाएगी।