spot_img

ओलंपिक 2028 का आयोजन लॉस एंजिल्स में…तारीखों का हुआ ऐलान

HomeINTERNATIONALओलंपिक 2028 का आयोजन लॉस एंजिल्स में...तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली। लॉस एंजिल्स 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह 14 जुलाई, 2028 के लिए निर्धारित किया गया है। इस बारे में ओलंपिक और पैरालंपिक आयोजनों के आयोजकों ने जानकारी दी है। इसके अलावा, ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों 2028 के लिए लॉस एंजिल्स आयोजन समिति ने कहा कि 2028 लॉस एंजिल्स पैरालंपिक गेम्स 15 अगस्त, 2028 शुरू होकर 27 अगस्त को समाप्त हो जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : ललित के साथ रिश्तों को लेकर बोली सुष्मिता, शादी, रिंग कुछ नहीं बस प्यार…

पांच बार के ओलंपिक पदक विजेता और एलए28 के मुख्य एथलीट अधिकारी जेनेट इवांस ने एक बयान में कहा, आज एलए 28 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की उलटी गिनती शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलए 28 गेम्स में एथलीटों और प्रशंसकों को समान रूप से दक्षिणी कैलिफोर्निया के असाधारण स्टेडियमों को पसंद करेंगे।

एलए28 के अध्यक्ष केसी वासरमैन ने बयान में कहा, एलए अनंत संभावनाओं का एक महत्वाकांक्षी शहर है और खेल हमारे समुदाय को प्रतिबिंबित करेंगे। यह देखते हुए कि लॉस एंजिल्स दुनिया में सबसे बड़े सांस्कृतिक, खेल और मनोरंजन कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

भैयाजी ये भी देखे : जान्हवी कपूर की फिल्म “गुड लक जैरी” का ट्रेलर रिलीज, दिखा अलग अंदाज़

आयोजकों ने कहा कि एलए28 गेम्स लॉस एंजिल्स क्षेत्र में मौजूदा विश्व स्तरीय स्टेडियमों और खेल स्थलों का उपयोग करेंगे। एलए28 गेम्स में 40 से अधिक खेलों में 800 आयोजनों में 3,000 घंटे से अधिक का लाइव खेल दिखाया जाएगा। एलए 28 के अनुसार, 15,000 एथलीटों के लॉस एंजिल्स में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने की उम्मीद है।