spot_img

स्कूलों में अब मोबाइल नहीं चला पाएंगे मास्टरजी…DEO ने ज़ारी किया आदेश

HomeCHHATTISGARHस्कूलों में अब मोबाइल नहीं चला पाएंगे मास्टरजी...DEO ने ज़ारी किया आदेश

सूरजपुर। स्कूलों में छात्रों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की खबरे पहले भी आपने पढ़ी होंगी, लेकिन इस बार की खबर शिक्षकों के मोबाईल फोन के इस्तेमाल से जुड़ी हुई है। खबर सूबे के सूरजपुर जिले की है, यहाँ डीईओ ने अब स्कूलो में शिक्षकों के मोबाएल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।

भैयाजी ये भी देखे : छुईखदान एवं गण्डई तहसील कार्यालय में हर मंगलवार को लगेगा “जनचौपाल”

जिले के तमाम स्कूलों के शिक्षको को अपनी क्लास के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी गई है। इस आदेश के पीछे जिला शिक्षा अधिकारी ने ये तर्क दिया है कि क्लास के दौरान शिक्षकों के फोन इस्तेमाल करने से बच्चों की पढ़ाई लिखाई में डिस्टर्बेंस होता है।

जिसके चलते ही ये आदेश जारी किया गया है। आदेश में स्पष्ट है कि सिर्फ पढ़ाने के दौरान शिक्षक मोबाइल का इस्तेमाल न करें। बाकी पीरियड के गैप या लंच आवर में किसी प्रकार की कोई रोक नहीं होगी।

भैयाजी ये भी देखे : कोरबा दोहरे हत्याकांड पर बोले कौशिक, छत्तीसगढ़ बन रहा अपराधियों का…

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी बीईओ व प्राचार्यो को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि “स्कूलों के निरीक्षण के दौरान यह बात संज्ञान में आई है कि स्कूल में बच्चे मोबाइल लेकर आते हैं और कालखंड के दौरान मोबाइल इस्तेमाल करते हैं। जिसके चलते अध्यापन कार्य प्रभावित होता है अतः छात्रों के स्कूल में मोबाइल लाने पर पूर्णतयाः रोक लगाई जावें।”