spot_img

कोरबा दोहरे हत्याकांड पर बोले कौशिक, छत्तीसगढ़ बन रहा अपराधियों का शरणस्थली

HomeCHHATTISGARHकोरबा दोहरे हत्याकांड पर बोले कौशिक, छत्तीसगढ़ बन रहा अपराधियों का शरणस्थली

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोरबा के कुसमुंडा एसईसीएल काॅलोनी में महिला सहित उसकी बेटी की हत्या पर दुख जताया है। कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। छत्तीसगढ़ अपराधियों का नया शरणस्थली बन गया है। हर दिन लूट, हत्या, बलात्कार, अपहरण, मानव तस्करी की घटनाएं आम हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : मध्यप्रदेश में 6 अगस्त को होगी मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं…

जनमानस में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं के चलते भय का वातावरण व्याप्त हो गया है। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को प्रदेश की जनता की जरा भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट-मुलाकात में व्यस्त है तो प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कहां है यह प्रदेश की जनता के बीच एक बड़ा सवाल है।

पूरे प्रदेश में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं से प्रदेश सरकार सबक नहीं ले रही है। पुलिस प्रशासन केवल राजनीतिक द्वेष व बदले की भावना के उद्देश्य से ही काम कर रही है। जमीनी स्तर पर पुलिस का काम कहीं नहीं दिखता जिसके कारण आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आयी है तब से इन 37 महीनों में हत्या के 2900 मामले दर्ज किए गए हैं। हर दिन लगभग 3 हत्या की मामले दर्ज रहे हैं। इन सबके बाद भी पुलिस के काम काज का समीक्षा कर अपराध मुक्त छत्तीसगढ़ के लिए कोई आवश्यक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : अब ग्रामीणों को भी जल्द मिलेगी मितान योजना की सुविधा, कलेक्टर…

क्राइम इन इंडिया 2020 के मुताबिक हत्या के घटनाओं के मामले में छत्तीसगढ़ का देश में तीसरा स्थान है जो चैकाने वाला आंकड़ा है। इसे स्पष्ट है कि पुलिस पूरी तरह से असहाय हो गई है और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वहीं लगातार प्रदेश में अपराध की घटनाएं लगातार घटित हो रही है जिसे लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था की तुरंत समीक्षा कर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को आमजन की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए।