spot_img

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कल: शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंची, टेस्ट की डेडलाइन कल शाम 5 बजे तक

HomeNATIONALमहाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कल: शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंची, टेस्ट की डेडलाइन...

दिल्ली। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (UDDHAV GOVERMENT) के सामने आखिरकार फ्लोर टेस्ट की चुनौती आ ही गई। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात अविश्वास प्रस्ताव की चिट्ठी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को दी थी। उसके बाद कोश्यारी ने गुरुवार सुबह विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि 30 जुलाई यानी गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा। यह 11 बजे सुबह शुरू होगा और किसी भी हालत में 5 बजे से पहले इसे पूरा कर लिया जाए। हालांकि, राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के फैसले के खिलाफ शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी, परिवार को भी खतरा

शिवसेना (UDDHAV GOVERMENT) ने अदालत से कहा कि इस मामले पर आज ही सुनवाई करें, क्योंकि इस स्थिति में सुप्रीम कोर्ट जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। अदालत ने शाम 5 बजे सुुनवाई का समय तय किया है। उधर, एकनाथ शिंदे ने कामाख्या में देवी दर्शन के बाद कहा कि हम कल मुंबई जाएंगे। लेकिन, शिंदे गुट आज गोवा रवाना होगा और इसके बाद कल मुंबई जाएगा। गोवा में शिंदे गुट के लिए ताज कन्वेंशन होटल में 71 कमरे बुक किए गए हैं।

फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा था?

सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई के दौरान शिवसेना के वकील देवदत कामत ने फ्लोर टेस्ट का जिक्र किया था, जिस पर कोर्ट ने कहा इस पर हम कुछ नहीं कह रहे हैं। अगर, ऐसा कुछ हुआ तो आप कोर्ट आ सकते हैं। शिंदे ने 16 विधायकों को सदस्यता रद्द की नोटिस और डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे को लेकर याचिका दाखिल की है।