spot_img

फर्जी इकरारनामा दिखा कर बिलासपुर व्यवसायी से 13 लाख की धोखाधड़ी

HomeCHHATTISGARHBILASPURफर्जी इकरारनामा दिखा कर बिलासपुर व्यवसायी से 13 लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर। दयालबंद में रहने वाले व्यवसायी को जमीन दिलाने का झांसा देकर 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी (BILASPUR NEWS) का मामला सामने आया है। व्यवसायी ने इसकी शिकायत सकरी थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। दयालबंद में रहने वाले हरिशंकर वर्मा बिहारी टाकीज के पास फास्ट फूड की दुकान चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनका व्यापार विहार के संजय अपार्टमेंट में रहने वाले मयंक लहेजा और प्रकाश लहेजा से परिचय है।

भैयाजी ये भी देखे : मुख्यमंत्री भूपेश बघेक आज कांकेर के “गांधी ग्राम” जाएंगे, देंगे कई सौगात

मयंक और प्रकाश ने उन्हें सकरी (BILASPUR NEWS)  में प्लाटिंग करने की जानकारी दी। दोनों ने उन्हें सस्ते में जमीन दिलाने का झांसा दिया। जमीन खरीदने की सहमति देने पर दोनों ने उन्हें सकरी में 25 डिसमिल जमीन दिखाई। उन्होंने मूल भूमि स्वामी द्वारा 2018 में किए इकरारनामा को दिखाकर 17 लाख 75 हजार रुपये में जमीन का सौदा तय कर लिया। इसके लिए उन्होंने व्यवसायी से आठ लाख 75 हजार रुपये नकद और पांच लाख रुपये चेक से ले लिए।

पुलिस ने शुरू की जाँच

रुपये मिलने के बाद भी वे जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराया गया। बाद में जब उन्होंने जमीन को खरीदने के लिए इश्तेहार का प्रकाशन कराया तो जमीन मालिक (BILASPUR NEWS)  ने इस पर आपत्ति की। साथ ही जमीन मालिक ने मयंक और प्रकाश को पहचानने से इन्कार कर दिया। इस पर व्यवसायी ने अपने रुपये वापस मांगे तो मयंक और प्रकाश ने उन्हें चेक दे दिया। चेक बैंक में जमा करने पर रुपये नहीं होने के कारण बाउंस हो गया। व्यवसायी ने इसकी शिकायत सकरी थाने में की है। शिकायत पर पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।