spot_img

अब पोस्ट ऑफिस अकाउंट से किसी भी खाते में ऑनलाइन कर सकेंगे मनी ट्रांसफर

HomeCHHATTISGARHअब पोस्ट ऑफिस अकाउंट से किसी भी खाते में ऑनलाइन कर सकेंगे...

भिलाई। पोस्ट ऑफिस बचत बैंक खाताधारक अब किसी भी बैंक से ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन (BHILAI NEWS) कर सकेंगे। पहले यह सुविधा पहले सिर्फ डाकघर बचत बैंक से संबंधित शाखाओं में ही थी।

अब इसका विस्तार किया जा रहा है। 31 मई से डाकघर बचत बैंक के अंतर्गत खाता धारकों के लिए आरटीजीएस और एनईएफटी के जरिए मनी ट्रांसफर कर सकेंगे। इसका सर्कुलर डाक निदेशालय नई दिल्ली से 17 मई को जारी किया था। आदेश के भिलाई पहुंचने के बाद अब यहां के पोस्ट ऑफिस के बैंकों में अंतर बैकिंग सुविधा शुरू की जा रही है। इससे सभी बैंकों से रुपए पैसे का लेन देन किया जा सकेगा।

भैयाजी ये भी देखें : देश में सबसे ज्यादा तंबाकू एडिक्ट बच्चे छत्तीसगढ़ में, 7% ने 15 साल की उम्र से पहले की शुरुआत

8 लाख खाता धारक संभाग में

प्रवर अधीक्षक डाकघर दुर्ग संभाग हरीश महावर (BHILAI NEWS) ने बताया कि दुर्ग संभाग में बचत बैंक विभाग के 8 लाख खाता धारक हैं। सभी खाताधारक अब इंटर बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। आरटीजीएस और एनईएफटी की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यह दोनों सुविधाएं 24 घंटे जारी रहेगी। इसके माध्यम से राशि और फंड का ट्रांसफर कर सकेंगे। डाकघर बचत बैंक के ग्राहकों के लिए एक ही आईएफसी कोड आईपीओएस 0000DOP रखा गया है। इससे अलग-अलग आईएफसी कोड की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे डाकघर बचत बैंक के ग्राहकों को लाभ होने की उम्मीद है। इससे अब डाकघर के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी।