spot_img

21 मई को प्रदेश के किसानों के खाते में ट्रांसफर होंगे 1700 करोड़

HomeCHHATTISGARH21 मई को प्रदेश के किसानों के खाते में ट्रांसफर होंगे 1700...

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर यानि 21 मई को प्रदेश के किसानों के खाते में 1700 करोड़ रुपये ट्रांसफर (RAIPUR NEWS) किये जाएंगे। ये राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत वर्ष 2021-22 की खरीफ फसल के एवज में पहली किश्त के रूप में दिये जाएंगे। इसके लिए 21 मई को सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री, विधायक, निगम-मंडल और आयोग के अध्यक्ष जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होेंगे। जबकि जिले के सभी विधायक तथा जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

12 हजार 209 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत बीते 2 दो सालों में किसानों के खाते में 12 हजार 209 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है। सरगुजा जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विेकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव, बेमेतरा के जिला स्तरीय कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (RAIPUR NEWS) , दुर्ग के कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार, कबीरधाम के कार्यक्रम में वन मंत्री मोहम्मद अकबर, राजनांदगांव के कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, रायपुर के कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, कोरबा के कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बालोद के कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, रायगढ़ के कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, सूरजपुर के कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और बस्तर के कार्यक्रम में उद्योग मंत्री कवासी लखमा मुख्य अतिथि होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : ऑनलाइन ठगी के मामले में कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार, साइबर पुलिस…

कोण्डागांव में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम (RAIPUR NEWS) में विधायक मोहन मरकाम, गरियाबंद जिले के कार्यक्रम में विधायक अमितेश शुक्ल, नारायणपुर के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, धमतरी में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, बलौदाबाजार के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत डॉ. राम सुंदर दास, बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, मुंगेली में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी मुख्य अतिथि होंगे।